जीवनशैली

खुलासा: पतियों की बेवफाई के बदले में महिलाएं दे रही हैं धोखा

ज्यादातर धोखेबाज पार्टनरों में टिट-फॉर टैट वाले अफेयर की संख्या बढ़ती जा रही है. एक सर्वे में बताया गया है कि महिलाएं पुरुषों के मुकाबले ज्यादा रिवेंज अफेयर कर रही हैं.

खुलासा: पतियों की बेवफाई के बदले में महिलाएं दे रही हैं धोखाबदले की भावना के तौर पर लोग अब ज्यादा अफेयर कर रहे हैं. यह बात एक नए सर्वे में सामने आई है. सर्वे के मुताबिक, धोखा देने वाले लोगों में से एक-तिहाई लोग अपने पुराने पार्टनर को वापस पाने के लिए अफेयर चलाते हैं और इनमें से 81 फीसदी लोग ऐसा करने में संतुष्ट महसूस करते हैं.

नतीजों में सामने आया कि महिलाएं पुरुषों की तुलना में रिवेंज चीटिंग ज्यादा करती हैं. सर्वे में 37 फीसदी महिलाओं ने माना कि उन्होंने अफेयर अपने पुराने प्यार को वापस पाने के लिए चलाया जबकि पुरुषों में यह प्रतिशत 34 ही रहा.

पार्टनर की सच्चाई सामने आने के बाद भी केवल 25 फीसदी लोग ही ब्रेक-अप कर पाए. रिलेशनशिप एक्सपर्ट्स का मानना है कि कई कपल्स के लिए अलग होने की कीमत बहुत ज्यादा होती है इसीलिए लोग ब्रेकअप जैसा कदम नहीं उठा पाते हैं. यह रिसर्च IllicitEncounters.com ने ब्रिटिश एडल्ट्स पर की थी जिसमें 1000 लोगों को शामिल किया गया था.

सर्वे के मुताबिक, 10 में से 4 लोगों ने पकड़े जाने के बाद भी अपने लवर से मिलना जारी रखा जबकि उन्होंने पार्टनर के सामने अफेयर खत्म करने का वादा किया था.

पिछले साल महिलाओं के रिवेंज चीटिंग के ज्यादा मामले सामने आए हैं. रिलेशनशिप एक्सपर्ट का कहना है कि महिलाएं एक खराब रिश्ते में फंसी होती हैं लेकिन वे कई आर्थिक वजहों से अलग होने का फैसला नहीं ले पाती हैं. धोखा देने के बारे में ना सोचने के बावजूद वे ऐसा करके संतुष्ट महसूस करती हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि पहले उनके पार्टनर ने उन्हें धोखा दिया था.

Related Articles

Back to top button