राष्ट्रीय

गजब संयोग! वसुंधरा कहेंगी- पधारो समधी जी, कैप्टन अमरेंद्र बोलेंगे शुक्रिया…

Amarinder-Singh-1एजेन्सी/ राजनीति के मैदान में वैसे तो ये दो नेता एक-दूसरे के कट्टर विरोधी हैं. दोनों अलग-अलग पार्टियों से आते हैं, लेकिन इन सब के परे आपसी रिश्तों की बात करें तो अब इन दोनों नेताओं में रिश्तेदारी की एक मजबूत डोर बंधने जा रही है. हालांकि एक रिश्तेदारी बनने के बाद कांग्रेस पार्टी के दो बड़े नेता भाजपा नेता के रिश्तेदार हो जाएंगे. अगली स्लाइड में पढ़े कौन-कौन नेता एक दूसरे के रिश्तेदार बनने जा रहे हैं और कैसे बने रिश्तेदार?

जी हां हम बात कर रहे हैं राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की नातिन मृगांका सिंह की. इनका रिश्ता पटियालाराज घराने से जुड़ने जा रहा है. मृगांका सिंह की शादी कांग्रेस के नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की बेटी के बेटे निर्वाण सिंह से होने वाली है.

आपको बता दें कि इसके बाद अमरिंदर सिंह, वसुंधरा राजे और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री बीरभद्र सिंह एक दूसरे के रिश्तेदार हो जाएंगे. खबरों की मानें तो दिल्ली में आयोजित हुए समारोह में मृगांका की सगाई निर्वाण सिंह से हो गई. बताया जा रहा है कि ये दोनों शाही परिवार एक दूसरे को काफी समय से जानते हैं. चार पीढ़ियों से अच्छे संबंध रहे हैं.

अगर वसुंधरा राजे, अमरिंदर सिंह और वीरभ्रद्र सिंह की रिश्तेदारी को समझा जाए तो वीरभद्र सिंह के दामाद के छोटे भाई निर्वाण सिंह की शादी राजे की भतीजी की बेटी मृगांका सिंह के साथ होगी और निर्वाण अमरिंदर सिंह की बेटी के बेटे हैं. निर्वाण सिंह की मां का नाम जय इंदर कौर है और वह अमरिंदर सिंह की बेटी हैं. निर्वाण के भाई अंगद सिंह की शादी वीरभद्र सिंह की बेटी अपराजिता से हुई है.

राजे की नातिन मृगांका सिंह के पिता का नाम विक्रमादित्य सिंह और मां का नाम चित्रांगदा सिंह है. चित्रांगदा ग्वालियर के महाराजा रहे माधवराव सिंधिया की बेटी और ज्योतिरादित्य की बहन हैं. राजे माधवराव सिंधिया की बहन और ज्योतिरादित्य की बुआ हैं.

 

Related Articles

Back to top button