अद्धयात्मफीचर्ड

गणपति बप्पा को चढ़ाया गया 1970 किलो का मोदक केक, गिनीज बुक में रिकॉर्ड दर्ज

नई दिल्ली : गणपति जी को महाराष्ट्र के इस राज्य में 1970 किलो का मोदक आकार का केक चढ़ाया गया है, इस केक ने एक वर्ल्ड रिकार्ड बन गया है. इस केक को गीनीज वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज किया गया है. पुणे के प्रसिद्ध गणपति श्रीमंत दगडूशेठ हलवाई गणपति ट्रस्ट ने ये केक बनाकर एक वर्ल्ड रिकार्ड बना दिया है. 

अनार के छिलके बना सकते है आपकी स्किन को हमेशा के लिए जवान

गणपति बप्पा को चढ़ाया गया 1970 किलो का मोदक केक, गिनीज बुक में रिकॉर्ड दर्जमहाराष्ट्र में गणेश फेस्टिवल इस साल 125 वर्ष पूण कर रहा है, इसी आयोजन पर भक्तों ने विघ्नहर्ता को मोदक केक प्रसाद के रूप में चढ़ाया है. बता दें कि अभी तक प्रसाद के रूप में गणपति जी को चढ़ाया गया ये सबसे बड़ा मोदक है. 
 
इस केक को बनाने में 16 शेफ की टीमों ने काम किया है, इस केक को बनाने में 8 घंटे का समय लगा है. पुणे के सातारा रोड स्थित पद्मावती स्थित अण्णाभाऊ साठे सभागृह में यह रिकॉर्ड बनाया गया. गौरतलब है कि इससे पहले स्पेन में 2009 में 1041 किलो का केक बनाया गया था. बता दें कि बुधवार दोपहर से केक बनाने की शुरुआत की गई थी और रात करीब 11.30 बजे के करीब केक बनकर तैयार हुआ है.

लालू की रैली ने बीजेपी में मचाई उथल-पुथल, 48 नहीं अब तो सिर्फ 17 से ही छूट रहे पसीने…

केक बनाने के लिए मार्गदर्शन करने वाले धर्मदायक गायकवाड़ ने कहा कि एक हजार किलो केक पाउडर, एक हजार किलो चॉकलेट ट्रफल और 50 लीटर क्रीम का इस्तेमाल किया गया. केक का साइज 23 फुट चौड़ा 35 फुट लंबा था. इस केक को बनाने की तैयारी तीन दिन से चल रही थी. विभिन्न केक सप्लायर्स ने इस केक को बनाने में अपना अहम सहयोग दिया है.

Related Articles

Back to top button