राज्य

गर्मी से परेशान दिल्ली वालों को आज भी राहत की उम्मीद कम, जानें कब होगी बारिश

नई दिल्लीः सावन के महीने में दिल्ली वासी उमस भरी गर्मी से परेशान नजर आ रहे हैं. राजधानी दिल्ली की गर्मी एक बार फिर रिकॉर्ड बनाते हुए दिखाई दे रही है. बुधवार को अधिकतम तापमान करीब 37 डिग्री रहने की संभावना है तो वहीं न्यूनतम तापमान 28 डिग्री के आसपास रहेगा. आज दिल्ली में सूरज और बादल के बीच आंख मिचौली का खेल चलता रहेगा. हालांकि बारिश की संभावना न के बराबर दिखाई दे रही है.

इससे पहले मंगलवार के दिन रिकॉर्ड तापमान दर्ज किया गया. 38 डिग्री सेल्सियस तापमान के मंगलवार का दिन बीते 10 साल में सबसे गर्म दिन के रूप में दर्ज किया गया. मौसम विभाग की माने तो गुरुवार को दिल्ली में मौसम करवट ले सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार की सुबह धूप काफी तेज रही और दोपहर में चिलचिलाती धूप ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया. तेज धूप होने के कारण लोग घरों से निकलने से बच रहे थे. वहीं गर्मी से बचने के लिए लोगों को पेय पदार्थों का सहारा लेते देखा गया.

मौसम विभाग के मुताबिक बीते 24 घंटे में हवा में नमी का स्तर अधिकतम 83 फीसदी रहा. नमी के कारण लोगों के शरीर से पसीने निकलते रहे और चिपचिपाती हुई गर्मी का अहसास बना रहा. इस कारण लोग घरों में भी परेशना नजर आए. मौसम विभाग की माने तो आने वाले एख दो दिनों में भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने 19 अगस्त के लिए एलो जबकि 20 अगस्त के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

Related Articles

Back to top button