टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

गोमांस विवाद: महापंचायच की धमकी के बाद बिसाहड़ा में फिर तनाव, पुलिस अलर्ट

एजेंसी/ दादरी
बिसाहड़ा मामले में मीट की फरेंसिक रिपोर्ट में बीफ की पुष्टि होने के बाद से माहौल गरमाता जा रहा है। राजधानी दिल्ली से 50 किलोमीटर की दूरी पर दादरी के बिसाहड़ा गांव में पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। बीफ के सवाल पर इखलाक के परिवार के खिलाफ FIR दर्ज कराने की मांग को लेकर गांववालों ने रविवार को महापंचायत करने की धमकी दी थी जिसके बाद पुलिस प्रशासन ने यह फैसला किया है। इलाके में तनाव की स्थिति बरकरार है।

gomansपुलिस ने हालात से निपटने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की मांग की है। बिसाहड़ा कांड में इखलाक की हत्या का आरोपी पक्ष और प्रशासन आमने-सामने हैं। आरोपी पक्ष और उसके समर्थकों ने सोमवार को बिसाहड़ा में पंचायत करने की घोषणा कर रखी है। वहीं, दादरी के SDM राजेश कुमार सिंह ने बताया कि बिसाहड़ा गांव में सोमवार को किसी भी पंचायत की अनुमति नहीं दी गई है। गांव वालों ने मंदिर पर बैठक करने की सूचना दी थी।

उधर, इखलाक मर्डर केस में जेल में बंद एक आरोपी के पिता संजय राणा ने बताया कि सोमवार की पंचायत के दौरान एक महापंचायत की घोषणा की जाएगी। संजय राणा ने दावा किया कि महापंचायत का नेतृत्व केंद्रीय गृह मंत्री गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह करेंगे। सोमवार को होने वाली मीटिंग को स्थानीय संगठन राष्ट्रवादी प्रताप सेना भी सपॉर्ट कर रही है। महापंचायत के लिए शासन से अनुमति लेने की बात संजय राणा ने कही।

रविवार को राष्ट्रवादी प्रताप सेना के कार्यकर्ताओं ने इखलाक के घर वाली गली के सामने नुक्कड़ सभा की। इधर, इखलाक के परिजनों पर गोकशी की रिपोर्ट दर्ज करने की मांग को लेकर गांव के कुछ लोग रविवार को SSP से मिले। SSP ने कहा है कि गोकशी के आरोपों की जांच के बाद ही रिपोर्ट दर्ज होगी। उन्होंने जांच दादरी के सर्किल ऑफिसर अनुराग सिंह को सौंप दी है।

SSP ने इन लोगों से कहा कि जांच के बाद ही रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। जांच में देखा जाएगा कि मीट कहां से आया, किसने काटा, उसे स्टोर किया गया था या उसे बेचने के लिए रखा गया था। संजय राणा का कहना है कि SSP के आश्वासन से वह संतुष्ट नहीं है।

उन्होंने दावा किया कि गांव के आठ सदस्यीय एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी जिन्होंने आश्वासन दिया कि वह इस संबंध में उत्तर प्रदेश सरकार से बातचीत करेंगे। इस बीच गांव में और पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button