जीवनशैली

घर पर ही बनाएं लाजवाब मुर्ग मलाई कबाब, जानें आसान रेसिपी

नॉनवेज खाने की बात की जाए तो इसका मजा ही कुछ और होता है। ये नॉन वेड के दिवाने बखूबी जानते होंगे। नॉन वेज में चिकन कबाब हो या मटन या फिर अंडा ही क्यो ना हो इसे खाने का मजा ही कुछ और होता है। तो चलिए ऐसे में हम आपको बताते हैं आज एक बहुत ही स्वादिष्ट और लजीज चिकन की रेसिपी के बारे में। जिसे सुनते ही आपके मुंह में पानी आ जाता है। वो डिश है मुर्ग मलाई कबाब। तो फिर आइए जानते हैं इस कबाब को बनाने की रेसिपी।

घर पर ही बनाएं लाजवाब मुर्ग मलाई कबाब, जानें आसान रेसिपीमुर्ग मलाई कवाब बनाने की सामग्री- 14 छोटे चिकन पीस, 1 कप खट्टी दही , 1 चम्‍मच अदरक पेस्‍ट और चुटकी भर जायफल पावडर , 1 चम्‍मच हरी इलायची पावडर , 1/2 चम्‍मच काली मिर्च पावडर , 2 चम्‍मच नींबू का रस, 1 कप क्रीम , 2 चम्‍मच घिसा मोजरेला पनीर, 1 चम्‍मच कार्नफ्लोर , नमक स्‍वादानुसार, तेल।

मुर्ग मलाई कवाब बनाने का तरीका- सबसे पहले ओवन को 180 डिग्री पर प्रिहीट कर लें। ओवन को प्रिहीट करने के बाद अब एक कटोरी में चिकन पीस रखें, उन पीस में अदरक, लहसुन पेस्‍ट, जायफल पावडर, हरी इलायची, काली मिर्च, नमक और नींबू का रस मिक्‍स करें। इसके बाद क्रीम और मोजरेला चीज और कार्नफ्लोर को एक साथ मिक्‍स कर चिकन वाली कटोरी में डालें। चिकन के पीस को इसमें अच्‍छी तरह से मिक्‍स कर लें। इसके बाद इसमें खट्टी दही मिलाए| अब चिकन को 1 घंटे के लिए मैरीनेट होने के लिए रख दें।

एक घंटे के बाद स्‍कीवर्स पर चिकन पीस लगा लें और फिर इसे बेकिंग ट्रे पर रखें। अब बचे हुए मैरीनेड को चिकन पीस पर लगा दें, इसके बाद ब्रश की मदद से चिकन पीस के ऊपर तेल लगाएं। अब इस ट्रे को प्रिहीट किए हुए ओवन में 20 मिनट के लिए रख दें। 20 मिनट हो जाने के बाद जब चिकन का रंग गोल्डन हो जाए तो इसे ओवन से निकाल कर पुदीने की चटनी के साथ सर्व करें।

Related Articles

Back to top button