उत्तराखंडराज्य

चमोली में घास लेने गयी महिला को भालू ने हमला कर किया घायल

थराली / चमोली । चमोली जिले के थराली ब्लाक के कुनी पार्था गांव में घास लेने गयी महिला को भालू ने हमला कर घायल कर दिया है। सूचना मिलने पर महिला के परिजनों और ग्रामीणों ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थराली में भर्ती करा दिया है। जँहा महिला का उपचार चल रहा है।

गुरुवार की शाम कूनी पार्था निवासी त्रिलोक सिंह की पत्नी शांति देवी पत्नी पास के जंगल में घास लेने गई थी। जहां अचानक उस पर भालू ने जानलेवा हमला कर दिया। इस दौरान भालू ने महिला के बुरी तरह घायल कर दिया। पहले भालू ने उसके जांघों एवं पैरों पर हमला किया इस दौरान साहासी महिला शांति देवी के घास लेने के लिए अपने साथ ले गई कंड़ी को अपने सर में डाल दिया। जिससे भालू उसके ऊपरी शरीर पर हमला नही कर पाया।

हमले की जानकारी मिलते ही शांति देवी के साथ घास लेने गई गांव की ही एक अन्य महिला ज्योती देवी पत्नी विक्रम सिंह ने सोर मचा दिया जिससे घबराया भालू शांति देवी को छोड़ कर जंगल में भाग खड़ा हुआ। बद्रीनाथ वन प्रभाग की मध्य पिंडर रेंज थराली के वन क्षेत्राधिकारी हरीश थपलियाल ने बताया कि घटना की उनको सूचना मिल गई हैं। घायल महिला का उपचार करवाया जा रहा हैं।

Related Articles

Back to top button