जीवनशैली

चावल का ये फेस पैक 10 साल घटा सकती है आपकी उम्र

हर युवा का सपना होता है कि बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर पड़ने वाली लकीरें उनके चेहरे को छू भी न पाएं। उनका ये सपना अब जल्द ही पूरा हो सकता है वो भी बिना किसी साइड इफेक्ट्स के साथ। आप भी सोच रहे होंगे आखिर ये कैसे मुमकिन है।

चावल का ये फेस पैक 10 साल घटा सकती है आपकी उम्रखूबसूरत दिखने के लिए आपने कई जतन किए होंगे। बावजूद इसके अगर आपकी त्‍वचा पर दाग धब्‍बे और झुर्रियां दिखाई देने लगी हैं तो चावल से बना ये खास फेस पैक आपके फॉरएवर यंग के सपने को जल्द ही पूरा कर सकता है। जानिए इसे इस्तेमाल करने के तरीके के बारे में।

चावल में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट गुणों के साथ इसमें विटामिन ई भी प्रचूर मात्रा में पाया जाता है। जिसकी वजह से त्वचा की झुर्रियां मिटती हैं। साथ ही त्वचा में निखार भी आने लगता है।
फेस पैक बनाने का तरीका
चावल का फैस पैक बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक चम्मच दूध, चार चम्मच चावल और एक चम्मच शहद चाहिए। इस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले चावल उबाल लें। इसके बाद उन्‍हें छानकार एक कटोरी में रख लें। इसमें दूध और शहद को अच्‍छी तरह मिला लें।
फेस पैक लगाने का तरीका
सबसे पहले अपने चेहरे को ठंडे साफ पानी से धो लें। इसके बाद चावल से बने इस फेसपैक को अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें। इस पैक के सूखने पर चावल के उबाले हुए पानी से चेहरे को धो लें। इस पैक को चेहरे पर हफ्ते में एक बार जरूर लगाएं। ऐसा करने से आपकी त्वचा बेदाग और मुलायम बनी रहेगी।  
 

Related Articles

Back to top button