स्पोर्ट्स

चोट की वजह से बाहर हुआ ये गेंदबाज, सनराइजर्स को लगा तगड़ा झटका

इंजरी से जूझ रही हैदराबाद की टीम को एक जोर का झटका लगा है. इस टीम को ये झटका ऑस्ट्रेलियाई गेदबाज बिली स्टैनलेक की वजह से लगा है जो चोट की वजह से IPL 2018 से बाहर हो गए हैं. 22 अप्रैल को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ खेले मैच में 23 साल के तेज गेंदबाज स्टैनलेक की उंगली में फ्रैक्चर हो गई थी जिस वजह से उन्हें टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. स्टैनलेक की फ्रैक्चर उंगली की अब सर्जरी होगी, जिसके लिए वो वापस ऑस्ट्रेलिया चले गए हैं. स्टैनलेक हमेशा भुवी के साथ हैदराबाद के लिए गेंदबाजी की पारी की शुरुआत करते थे. ऐसे में उनके टूर्नामेंट से हटने से हैदराबाद की मजबूत गेदबाजी लाइन अप में थोड़ी दरार जरुर पैदा हुई है. स्टैनलेक ने IPL 2018 में 4 मैच खेले और 8.12 की इकॉनोमी से 5 विकेट चटकाए. सनराइजर्स के कई खिलाड़ी पहले ही चोटिल चल रहे हैं. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार बैक इंजरी की वजह से मुंबई के खिलाफ नहीं खेल पाए, इसके अलावा सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी चोट की समस्या से जूझ रहे हैं और अब स्टैनलेक तो चोटिल होकर टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए हैं.चोट की वजह से बाहर हुआ ये गेंदबाज, सनराइजर्स को लगा तगड़ा झटका

स्टैनलेक की चोट का ‘डबल इफेक्ट’

वैसे स्टैनलेक का चोटिल होना सिर्फ IPL की टीम हैदराबाद के लिए ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के लिए भी उतनी ही बड़ी क्षति है. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया को जून में वनडे और T20 की सीरीज के लिए इंग्लैड का दौरा करना है. ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ये उम्मीद कर रहा है कि स्टैनलेक तब तक फिट हो जाएं. बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले से ही मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस की इंजरी से जूझ रही है.

फिट रहे तो जाएंगे इंग्लैंड

स्टैनलेक बेशक स्टार्क और कमिंस जितने अनुभवी गेंदबाज ना हों लेकिन इस साल के शुरुआत में खेली T20 सीरीज में वो ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बड़ी भूमिका निभा चुके हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली उस सीरीज में उन्होंने 5 मैच में 8 विकेट चटकाए थे, जिसमें उनका बेस्ट प्रदर्शन 15 रन देकर 3 विकेट भी शामिल था. ऐसे में अगर स्टैनलेक जल्दी फिट हो जाते हैं तो वो इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी जाने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम में मौका मिल सकता है.

 
 
 

Related Articles

Back to top button