स्पोर्ट्स

जडेजा लेंगे धोनी का विकेट, ब्रावो करेंगे खास डांस : रैना

dhoni-raina-650_650x488_71444055937दस्तक टाइम्स एजेन्सी/
आईपीएल-9 में गुजरात लायंस टीम के सुरेश रैना अपनी पूर्व टीम चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को छोड़ते हुए भावुक हो रहे हैं। टीम इंडिया के बाएं हाथ के इस बल्‍लेबाज रैना ने कहा कि मैं यह जानकर भावुक हो रहा हूं कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने नहीं खेल पाऊंगा।

आईपीएल वर्ष 2008 में शुरू हुआ था और इसके बाद से अब तक रैना, कप्‍तान धोनी के साथ इस टीम के महत्‍वपूर्ण सदस्‍य थे। स्‍वाभाविक रूप से इस टीम से खेलने की कई यादें उनके दिमाग में ताजा हैं। गौरतलब है कि स्‍पॉट फिक्सिंग की शिकायत के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स टीम को सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त जांच समिति ने इसी साल जुलाई में निलंबित कर दिया था।

कप्‍तान के तौर पर जिम्‍मेदारी से हैं वाकिफ
रैना अब गुजरात लायंस की टीम की कप्‍तानी करेंगे। इस बार के आईपीएल में कप्‍तान के रूप में मिली जिम्‍मेदारी से वे वाकिफ हैं। रैना ने कहा कि धोनी और मैं अब अलग-अलग टीमों में होंगे। निश्चित रूप से धोनी को रोकना हमारी टीम के लिए बड़ी चुनौती होगी। उन्‍होंने कहा, उम्‍मीद करता हूं कि रवींद्र जडेजा हमारी टीम के लिए धोनी का अहम विकेट हासिल करेंगे और ड्वेन ब्रावो इस कामयाबी पर अपने खास अंदाज में डांस करेंगे। जडेजा और ब्रावो भी पिछले वर्ष तक आईपीएल में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स टीम के सदस्‍य थे।

आईपीएल में रैना ने किया है कमाल का प्रदर्शन
धोनी की तरह शुरुआत से ही चेन्नई टीम का हिस्सा रहे रैना ने 139.79 की स्ट्राइक रेट से 132 मैचों में 3699 रन बनाए हैं जो आईपीएल में रनों के मामले में सभी बल्लेबाज़ों से आगे हैं। इस दौरान उन्‍होंने एक शतक और 25 अर्द्धशतक लगाए।रैना  इसके अलावा शानदार फ़ील्डर भी हैं। उन्‍होंने आईपीएल में 74 कैच लपकने के साथ 24 विकेट भी झटके हैं।

 

Related Articles

Back to top button