फीचर्डराष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़, चार आतंकी ढेर

घाटी के कुलगाम जिले में आतंकियों की धरपकड़ के लिए सुरक्षाबल बड़े पैमाने पर अभियान चला रहे हैं।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को जबरदस्त कामयाबी मिली है। सेना के प्रवक्ता के मुताबिक मुठभेड़ में चार आतंकी ढेर हो गए हैं, जबकि सेना के दो जवान भी शहीद हुए हैं। सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों के शव को बरामद किया है। यारीपोरा में अभी भी मुठभेड़ जारी है।

कुलगाम के यारीपोरा इलाके में आतंकी एक मकान में छिपे हुए हैं। आतंकियों की धरपकड़ के लिए इलाके की घेराबंदी की गई है। चारों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन के बताए जा रहे हैं। आतंकियों के पास से दो राइफल और गोला बारूद भी बरामद किया गया है। आतंकियों के नोपारा गांव में छिपे होने की जानकारी के बाद स्पेशल फोर्स, सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान गांव पहुंचे और जिस घर में आतंकी छिपे थे उसे घेर लिया. इसके बाद आतंकियों ने जवानों पर फायर करना शुरु कर दिया। जवाब में जवानों ने भी फायरिंग की और 4 आतंकियों को ढेर कर दियामारे गए दोनों आतंकी कुलगाम के ही बताए जा रहे हैं। मुदस्सिर रेदवानी गांव का रहने वाला है जबकि मोहम्मद हाशिम मोहदपोरा का रहने वाला है।

गांदरबल में भी हुई थी मुठभेड़

गांदरबल जिले के हडूरा गांव में मंगलवार को सुरक्षाबलों व आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरु हुई जिसमें सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए दोनों आतंकी पाकिस्तानी हैं। लश्कर से संबधित इन आतंकियों में एक अबु अनास है और दूसरा अबु अली। मुठभेड के दौरान दो एसाल्ट राइफलें भी बरामद हुई हैं।गांव के एक मकान में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों को अपने ठिकाने की तरफ आते देख फायरिंग कर दी। जवानों ने भी अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया।

सुरक्षाबलों ने आतंकियों के भागने के सभी रास्तों की घेराबंदी भी शुरु कर दी है ताकि उन्हें बच निकलने का मौका न मिले। इस बीच, सोपोर के आरमपोरा इलाके में तीन विदेशी और एक स्थानीय आतंकी को देखे जाने की सूचना के आधार पर भी सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया है। इसके पहले राज्य के बांडीपोर जिले में स्थित हाजीन में सुरक्षाबलों तथा पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का एक कमांडर ढेर हो गया था और राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल के सदस्य विकास शर्मा गंभीर रुप से घायल हो गए थे।

 

Related Articles

Back to top button