स्पोर्ट्स

जयपुर में 4 साल बाद हो रही है IPL की वापसी

IPL 2018 के 11वें सीजन के लिए तैयारियां और भी तेज हो गई हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन के शेड्यूल की घोषणा कर दी हैं. कल बुधवार को बोर्ड ने इस बात की जानकारी दी. इस IPL सीजन से चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम भी वापसी कर रही हैं. बता दे कि, 2 साल के प्रतिबन्ध के बाद इन दोनों टीमों की IPl में वापसी हुई हैं. जयपुर में 4 साल बाद हो रही है IPL की वापसी

इन दोनों टीम के साथ राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी इस सीजन से IPL पुनः अपने पांव ज़माने जा रहा है. राजस्थान रॉयल्स अपने घरेलू सातों मैच जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में आयोजित करेगी. जयपुर में 4 साल बाद IPL मैच का पुनः आयोजन होगा. जयपुर में राजस्थान का पहला मैच 11 अप्रैल को खेला जाएगा. यहां जयपुर का मुकाबला दिल्ली डेयरडेविल्स से होगा. IPL के इस 11 वे सीजन की शुरुआत रंगारंग प्रस्तुति के साथ 6 अप्रैल को होगी. वहीं, IPl में मैच की शुरुआत इसके अगले दिन 7 अप्रैल से होगी. 

इस IPL सीजन के पहले मैच में दो दिग्गज टीमें महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स और रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुम्बई इंडियंस भिड़ती हुई नजर आएगी. 51 दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट का फाइनल वानखेड़े स्टेडियम मुम्बई में 27 मई को खेला जाएगा. 

Related Articles

Back to top button