फीचर्डराष्ट्रीयव्यापार

जल्द ही सस्ते होंगे टमाटर, अभी चल रहा है 80 से 100 का भाव

टमाटर की कीमतों में जल्द ही कमी आने की उम्मीद है। भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद(आईसीएआर) के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि दक्षिण भारत और अन्य उत्पादक राज्यों से आपूर्ति बढ़ने से टमाटर के दाम अगले 15 दिन में नीचे आ जाएंगे।
इस समय खुदरा बाजार में टमाटर 100 रुपये किलो तक पहुंच चुका है। उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय के अनुसार देश के ज्यादातर हिस्सों में टमाटर एक माह से अधिक से आसमान पर पहुंच चुका है। मंत्रालय के 29 जून तक के आंकड़ों के अनुसार महानगरों की बात की जाए तो दिल्ली में यह 92 रुपये, कोलकता में 95 रुपये, मुंबई में 80 रुपये और चेन्नई में 55 रुपये प्रति किलो के भाव में बिक रहा है।

ये भी पढ़ें: हॉस्टल के बाथरूम में छात्रा के साथ हुआ कुछ ऐसा कि शहरभर में मचा हड़कंप

जल्द ही सस्ते होंगे टमाटर, अभी चल रहा है 80 से 100 का भावअन्य शहरों में लखनऊ में 95 रुपये, भोपाल और तिरुवनंतपुरम में 90 रुपये, अहमदाबाद में 65 रुपये, जयपुर में 60 रुपये, शिमला में 83 रुपये, बंगलूरू में 75 रुपये और हैदराबाद में 55 रुपये प्रति किलोग्राम तक 

टमाटर बिक रहे हैं। आईसीएआर के उप महानिदेशक ए के सिंह ने कहा मेरा व्यक्तिगत तौर पर आकलन है कि दक्षिणी राज्यों और अन्य उत्पादक क्षेत्रों से आपूर्ति बढ़ने से अगले 15 दिन में आपूर्ति में सुधार होगा और कीमतों पर दबाव कम होगा। 

 

Related Articles

Back to top button