फीचर्डराष्ट्रीय

जूता कारोबारी के घर भोजन करेंगे मोहन भागवत

l_1-1471690466गुजरात के ऊना में पिटाई और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता दयाशंकर सिंह की मायावती के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद दलितों को लेकर चली बहस के बीच राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत आगरा में एक दलित के घर में भोजन करेंगे। 

भागवत का शनिवार से पांच दिनों तक आगरा में ही प्रवास का कार्यक्रम है। आगरा प्रवास के अंतिम दिन वह जूता कारोबारी राजेन्द्र के यहां भोजन ग्रहण करेंगे। 

संघ सूत्रों ने यहां बताया कि दलितों को लेकर हुई घटनाएं और देश में उस पर चली बहस से भी भागवत काफी आहत थे। वह इसे सम्पूर्ण हिन्दुत्व के लिए सही नहीं मानते। उन्होंने बताया कि राजेन्द्र से सादा भोजन के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि संघ जातिवाद में विश्वास नहीं करता लेकिन कुछ ताकतें अपने स्वार्थ में हिन्दुओं में भेद पैदा करने की साजिश में लगी हुई हैं। ऐसे में इन लोगों की साजिश को सफल नहीं होने दिया जायेगा। 

भागवत का पांच दिवसीय प्रवास उत्तर प्रदेश में अगले साल हो रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। उनसे कई दिग्गजों की मुलाकात प्रस्तावित है, हालांकि संघ ये जुडे लोगों का कहना है कि भागवत सांगठनिक कार्य की दृष्टि से आगरा आये हैं। 21 और 22 अगस्त को संगठन के लोगों के साथ उनकी बैठक होगी। 

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने भी हाल ही में वाराणसी और लखनऊ में दलित परिवार के यहां भोजन किया था। 

 
 

Related Articles

Back to top button