स्पोर्ट्स

जेम्स एंडरसन ने बताया ऋषभ पंत के खिलाफ किस रणनीति के साथ उतरेंगे

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जा रहा है। मैच का पहला दिन पूरी तरह से भारतीय टीम के नाम रहा, जबकि दूसरे दिन लंच से पहले तक भारतीय टीम ने मैच पर पकड़ बना रखी थी, लेकिन लंच ब्रेक के बाद जेम्स एंडरसन की शानदार गेंदबाजी ने भारतीय टीम बैकफुट पर ढकेल दिया। एंडरसन ने लगातार दो गेंद पर चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली को आउट कर भारतीय टीम को दो बड़े झटके दिए। मैच के दूसरे दिन बारिश के चलते समय से पहले खेल खत्म करना पड़ा। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने चार विकेट पर 125 रन बना लिए थे। केएल राहुल और ऋषभ पंत क्रीज पर बने हुए हैं। जेम्स एंडरसन ने पंत की जमकर तारीफ की है। साथ ही बताया कि पंत के खिलाफ उनकी रणनीति कैसी होगी।

जेम्स एंडरसन ने कहा, ‘ऋषभ पंत शानदार खिलाड़ी हैं और हम उम्मीद करते हैं कि वह शानदार खेल दिखाएगा। ऋषभ पंत एग्रेसिव खिलाड़ी है, आउट ऑफ द बॉक्स सोचता है। वह शानदार खिलाड़ी और शानदार टैलेंट है, उसके सामने एक ही ऑप्शन होता है कि आप अच्छी गेंदबाजी करें।’ मैच की बात करें तो भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 125 रन बना लिए हैं। केएल राहुल 57 और ऋषभ पंत सात रन बनाकर खेल रहे हैं। रोहित शर्मा 36 रन बनाकर आउट हुए, जबकि चेतेश्वर पुजारा चार रन बनाकर पवेलियन लौटे।

विराट कोहली बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर आउट हो गए। रोहित का विकेट ओली रोबिन्सन के खाते में गया, जबकि पुजारा और विराट को एंडरसन ने आउट किया। उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे पांच रन बनाकर रनआउट हुए। इंग्लैंड ने पहली पारी में 183 रन बनाए। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने चार जबकि मोहम्मद शमी ने तीन विकेट लिए। शार्दुल ठाकुर के खाते में दो विकेट आए और एक विकेट मोहम्मद सिराज ने लिया।

Related Articles

Back to top button