जीवनशैली

जैसे लड़कियों पर भूत-सा सवार होता… अपने हिप-डीप दिखाने का ट्रेंड

इस चलन का नाम हिप डिप्स है कुछ लोग इसे वायलिन हिप्स भी कहते हैं. माने कमर के नीचे का हिस्सा कुछ यूं हो जैसे वायलिन का कटाव होता है. कमर के नीचे का हिस्सा संस्कारी वे में नहीं लिखा है. इसलिए लिखा क्योंकि बात नितंब की नहीं अगल-बगल ‘पुट्ठा प्रदेश’ की हो रही है. चित्र में समझें वायलिन हिप्स या हिप डिप्स क्या हैं. गुलाबी घेरे वाला हिस्सा इंस्टाग्रामीणों का हिप डिप है. कई लोगों को एक समय तक लगता रहा कि ये जो हिप डिप्स अर्थात कमर के नीचे एक गैप सरीखा है, वो उन्हीं बस का है.

जैसे लड़कियों पर भूत-सा सवार होता... अपने हिप-डीप दिखाने का ट्रेंडलेकिन इंस्टा-गांव में बिकिनियों का मौसम आते ही इस बारे में बात होने लगी. महिलाओं ने धड़ाधड़ तस्वीरें डालना शुरू कर दी. हैशटैग hip dips चल निकला. कोशिश ये बताने की भी है कि इसमें कुछ अलग नहीं है. ये देह का एक नैसर्गिक आकार है कोई अजूबा नहीं.

याद हो कुछ रोज पहले एक ऐसा ट्रेंड चला था जिसमें खुद की कमर के हिस्से को A4 साइज के पेपर से ढंकने का चैलेंज था. इस बार वैसा ट्रेंड नहीं है. कई बार इंस्टाग्राम पर ऐसे ट्रेंड्स चल चुके हैं, जिसमें शरीर की विसंगतियाँ देख आदमी हैरान ही रह जाए. इस दफा वैसा भी नहीं है.

कई महिलाओं ने अपने अनुभव शेयर करते हुए बताया कि कैसे उनकी देह टिपिकल आवर ग्लास बॉडी माने वही जैसी कोका कोला की बोतल सरीखी देहयष्टि आदर्श मानी जाती थी वैसी न होकर भी परफेक्ट है.कुछ महिलाओं ने बताया कैसे वो पहले अपने हिप डिप्स के कारण शर्मिंदा भी रहीं लेकिन अब इस ट्रेंड के बाद उन्हें देखने की एक नई ही नज़र मिली है.

Related Articles

Back to top button