राज्य

झारखंडः 4 दिन के भीतर दूसरी बार सांप्रदायिक तनाव, 93 गिरफ्तार

झारखंड के रांची में एक बार‌ फिर चार दिन के भीतर दूसरी बार दो समुदायों के बीच सांप्रदायिक बवाल हो गया है। खबरों के मुताबिक रांची कांके थानाक्षेत्र के सुकरहुटू गांव में सोमवार रात करीब 7.30 बजे मामूली विवाद के बाद  दो गुटों में हिंसक झड़प शुरू हो गयी। 
झारखंडः 4 दिन के भीतर दूसरी बार सांप्रदायिक तनाव, 93 गिरफ्तार

ये भी पढ़ें: किसान आंदोलन : राहुल बोले मृतक किसानो को मिले शहीदों का दर्ज़ा

करीब दो घंटे तक रुक-रुक कर दोनों  गुटों की तरफ से पत्थरबाजी होती रही। सूचना के बाद मौके पर पहुंची कांके पुलिस पर भी एक गुट के लोगों ने पथराव किया। घटना में कांके थाना प्रभारी के सिर में गंभीर चोट आई है।

लोगों के हिंसक होने और मामला बढ़ता देख पुलिस ने रात के करीब 9.30 बजे लाठी चार्ज किया।इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने गांव के बाहर खड़ी प्रशासन की गाड़ियों पर पथराव शुरू कर दिया। डीसी, ग्रामीण एसपी और एसडीओ की गाड़ी के शीशे तोड़ डाले।

इस पूरे बवाल में करीब दर्जन भर से अधिक लोगों के घायल होने की बात कही जा रही है। गांव में तनाव के माहौल को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। गांव में फिलहाल धारा 144 लगा दी गई है। रांची एसएसपी क़ुलदीप  द्विवेदी ने बताया कि इस पूरे मामले में दोनों गुटों के करीब 93 लोगों को  गिरफ्तार किया गया है। 

 क्या है मामला और क्यों मचा बवाल
दरअसल कुछ दिन पहले सुकरहुटू गांव के साहु मुहल्ले की कुछ महिलाएं तालाब के किनारे शौच के लिए गई थी। बताया गया कि वहां एक स्‍थान पर कुछ युवक गांजा व सिगरेट  पी रहे थे। आरोप है कि इसी दौरान युवकों ने गांव की महिलाओं पर अश्लील फब्तियां कसी। इसकी सूचना मिलने पर  मुहल्ले के लड़कों  और आरोपी युवकों के बीच मारपीट शुरू हो गयी। इसके बाद बड़ी संख्या में एक गुट के लोग वहां पहुंच गये और मामला सांप्रदायिक तनाव में तब्दील हो गया।

Related Articles

Back to top button