राज्य

झारखंड में लाइनमैन की लापरवाही से जिंदा जला युवक, परिजनों का आरोप- साजिशन हुई हत्या

पलामू: झारखंड के पलामू जिले से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. यहां पांकी प्रखंड के पिपराटांड़ थाना क्षेत्र में एक युवक, बिजली संयत्र ठीक करने के दौरान जिंदा जल गया. घटना के 8 दिन बाद भी इस संबंध में ना तो प्राथमिकी दर्ज की गयी है और ना ही पीड़ित परिवार को बिजली विभाग द्वारा किसी तरह की मुआवजा राशि दी गयी है. इससे युवक के परिजन परेशान हैं और न्याय की गुहार लगा रहे हैं.

परिवार वालों का आरोप है कि पांकी प्रखंड के पिपराटांड़ थाना क्षेत्र के ग्राम बिदरा निवासी कुणाल शर्मा (21वर्ष) पिता सहेंदर मिस्त्री को एक साजिश के तहत इस क्षेत्र के लाइनमैन बच्चन सिंह एवं करमू सिंह ने बिजली के पोल पर लाइन बनाने को कहकर चढ़ाया. इस दौरान बिजली की आपूर्ति बंद थी. कुणाल शर्मा के पोल से उतरे बगैर लाइनमैन द्वारा बिजली की लाइन जोड़ दी गयी, जिससे उसके बेटे की बिजली से जलकर मौत हो गई. यह आरोप कुणाल शर्मा के पिता सहेंद्र शर्मा ने लगाया है.

मृतक कुणाल के परिजनों ने गुरुवार को क्षेत्रीय विधायक डॉ शशि भूषण मेहता से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है. घटना 9 मई की है. मृतक के पिता ने बताया कि लाइनमैन बच्चन सिंह व करमू सिंह के अधीन उनके पुत्र कुणाल शर्मा बिजली मिस्त्री का काम करते थे. बिदरा बहेरा गांव में बिजली की आपूर्ति बंद थी. लाइनमैन बच्चन सिंह व करमू सिंह ने एक साजिश के तहत कुणाल शर्मा को यह कहकर बिजली के पोल पर चढ़ाया कि लाइन काट दिया गया है. पोल पर चढ़कर लाइन बना दीजिए.

कुणाल शर्मा पोल पर चढ़कर तार जोड़ रहा था. इस बीच लाइनमैन बच्चन सिंह व करमू सिंह ने अचानक लाइन जोड़ दिया, जिससे कुणाल शर्मा की बिजली के पोल पर ही जलकर मौत हो गई. मृतक कुणाल के पिता ने विधायक से न्याय की गुहार लगाई है. विधायक डॉ. शशि भूषण मेहता ने बताया कि लाइनमैन बच्चन सिंह व करमू सिंह के द्वारा दो साल के अंदर तीन अन्य लोगों की इसी तरह जान ले ली गयी है. लेकिन आज तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई और न ही बिजली विभाग के द्वारा कोई मदद मिली. दूसरी घटना नौडीहा टू स्थित सिरम गांव की है. जहां पर निवासी कलाम मिस्त्री को भी इसी तरह जला दिया गया था, लेकिन कलाम बच गया.

 

Related Articles

Back to top button