स्पोर्ट्स

टीम की जीत पर ख़ुश हैं मोहम्मद शमी, साथी खिलाड़ियों को मानते हैं परिवार की तरह

mohammed-shami-650_650x488_61455624371दस्तक टाइम्स एजेंसी/नई दिल्ली: टीम इंडिया तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी चोट की वजह से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के ख़िलाफ़ टी-20 सीरीज़ जीतने वाली टीम का वो हिस्सा नहीं रहे हैं लेकिन टीम की जीत से वो काफ़ी ख़ुश हैं। शमी ने सोशल मीडिया के ज़रिए टीम के बाक़ी खिलाड़ियों को जीत पर बधाई दी। शमी ने फ़ेसबुक पर अपनी भावना को शब्दों में उतारा।

शमी ने लिखा, ‘जब आप देश के लिए खेल रहे होते हैं तो वो ही आपका परिवार बन जाता है। इससे फ़र्क नहीं पड़ता कि आप टीम में शामिल हो या नहीं। जब आप टीम के बाक़ी खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करते देखते हैं तो अच्छा लगता है। आपको लगता है कि आप भी इसमें शामिल हैं। इसी तरह जब टीम ख़राब खेलती है या हारती है तो आपको दुख होता है। श्रीलंका और दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ टीम के प्रदर्शन को देखकर मैं ख़ुश हुआ। मैंने संदेश भेजकर सभी सदस्यों को बधाई भी दी। मुझे लगता है कि मैं भी जीत का हिस्सा था।’

भारत के लिए 12 टेस्ट और 47 वनडे खेल चुके शमी का अपने साथी खिलाड़ियों को परिवार की तरह मानना ये दिखाता है कि टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में माहौल कितना अच्छा है। टीम के खिलाड़ी एक-दूसरे की सफलता को बांटना जानते हैं।


टीम के ड्रेसिंग रूम में माहौल जब अच्छा हो तो सभी क्रिकेटर अपना सौ फ़ीसदी देने की कोशिश करते हैं-जो टीम की सफलता का राज़ भी कहा जा सकता है।

25 साल के मोहम्मद शमी 2015 वर्ल्ड कप के बाद से टीम इंडिया से बाहर हैं। शमी के घुटने का ऑपरेशन हुआ फिर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वापसी भी की लेकिन फिर चोटिल होने की वजह से वो टीम से बाहर हैं। हालांकि आईसीसी वर्ल्ड टी-20 कप के 15 सदस्यों में वो शामिल हैं।

 

Related Articles

Back to top button