स्पोर्ट्स

टेस्ट सीरीज के लिए एक बार फिर पाकिस्तान जाएगी बांग्लादेश की टीम…

नई दिल्ली: Pakistan vs Bangladesh: बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान दौरे पर 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलकर वतन वापस आ गई है। अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने ये ऐलान किया है कि बांग्लादेश की टीम फिर से टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी। बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा है कि वे अब पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलने के लिए आश्वस्त हैं, क्योंकि टी20 सीरीज में बांग्लादेश की टीम को अच्छी सुरक्षा व्यवस्था मिली है।

बांग्लादेश की मीडिया के मुताबिक बीसीबी के मुखिया ने कहा है, “शुरुआत से ही हम कह रहे हैं कि हम पाकिस्तान की परिस्थिति को देखकर बड़े दौरे का फैसला लेंगे। अब बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने वहां टी20 सीरीज खेलकर देख लिया है कि पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट खेली जा सकती है। वे आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत टेस्ट खेलने के लिए दबाव बना रहे थे, लेकिन हमने अनुरोध किया था कि हम पहले टी20 खेलेंगे और फिर बाद में फैसला करेंगे कि टेस्ट खेलना या नहीं।”

‘हमें पाकिस्तान में अच्छी सुरक्षा मिली है’

नजमुल हसन ने आगे कहा है, “टी20 सीरीज खेलने के बाद एक बात समझ में आ गई है कि जैसा हमने सोचा था उससे अच्छी सुरक्षा खिलाड़ियों को मिली है। हादसे कहीं भी हो सकते हैं, लेकिन हम संतुष्ट है कि पाकिस्तान में हमें जो सुरक्षा प्रदान की।’’ दरअसल, बांग्लादेश ने 4 दिन के अंदर 3 टी20 मैच खेले, जिसके दो मुकाबले मेजबान टीम ने जीते, जबकि एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। उसके अगले अगले दिन बांग्लादेश की टीम अपने देश लौट आई।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख नजमुल हसन ने ये भी कहा है, “मैंने खिलाड़ियों से बात की है और किसी भी खिलाड़ी ने आपत्ति नहीं जताई है। ऐसे में कोई मतलब नहीं बनता कि हम पाकिस्तान में टेस्ट मैच ना खेलें, क्योंकि ये आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप है और हमारे पास इस सीरीज से पैर खींचने का कोई मतलब नहीं है। हम निश्चित रूप से टेस्ट मैच खेलने पाकिस्तान जा रहे हैं।” बता दें कि टेस्ट सीरीज के साथ-साथ बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान में एक वनडे मैच भी खेल सकती है।

Related Articles

Back to top button