पर्यटन

ट्रेवल पर जाते समय रखें इन ख़ास बातों का ध्यान……

यदि आप इस मौसम में किसी हिल स्टेशन पर जाने का सोच रहे है तो कुछ बातें ध्यान में रखे. थोड़ी सी लापरवाही आपके लिए मुसीबत बन सकती है. यदि आप अपने खुद के व्हीकल से ट्रैवल पर निकले है और खुद ही ड्राइव कर रहे है तो रात को ट्रैवल करने की योजना मत बनाइयेगा. हिल स्टेशन पर ढूंढ कभी भी बढ़ सकती है, जिस कारण आपका सफर मुश्किलों में पड़ सकता है.ट्रेवल पर जाते समय रखें इन ख़ास बातों का ध्यान....

ये भी पढ़ें: सोशल मीडिया तक पहुंच गया दीपिका-कटरीना का ये झगड़ा!

इसलिए जैसे ही सूरज ढले आप किसी होटल में रुक जाइये. आगे का सफर सुबह होने पर ही शुरू करे. कही पर भी जाए, दर्शनीय स्थलों की जानकारी पहले से जुटाले. यदि वहां पहुंच कर किसी जगह को तलाशने में परेशानी है तो स्थानीय लोगो की मदद ले. ऐसे में यह भी हो सकता है कि आपको कोई अनजान और खूबसूरत जगह देखने को मिल जाए. यदि आप स्थानीय खाने का असल लुत्फ़ उठाना चाहते है तो छोटे ढाबो में खाना खाइये.

यह आपको खाना भी सस्ता मिलेगा. साथ ही अपने साथ पानी की बोतल जरूर रखे. आपातकालीन नंबरो की जानकारी अपने साथ रखे. जिस होटल में ठहरने वाले हो, वहां के बारे में पहले से जाँच पड़ताल कर ले. होटल में सिक्योरिटी, खाना आदि कैसा है इसकी जानकारी होनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button