ज्ञान भंडार

ट्विटर पर चारो तरफ छाया बजट, किए गए 2.5 लाख से ज्यादा TWEET

मोदी सरकार ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव से पहले का आखिरी पूर्ण बजट पेश किया. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अपने बजट में किसानों और गांवों के लिए पिटारा खोला. बजट की चर्चा सोशल मीडिया पर भी छाई रहीं. जनवरी माह में बजट से जुड़े 240000 ट्वीट किए गए हैं. जो कि दिसंबर से दोगुना हैं.

ट्विटर ने वित मंत्रालय के साथ मिलकर #Budget2018 के लिए लाइव एक्टीवेशन की एक श्रृंखला की घोषणा की थी, जिसके जरिए मंच पर कुछ महत्वपूर्ण बातों को देखा जा सकता था. अगले दो दिनों तक लोग हैशटैगबजट2018 पर वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा दिए गए भाषण को देख सकेंगे और लाइव मंत्री के साथ हैशटैगआस्कयॉरएफएम (#ASKYOURFM) चलाया जाएगा.

ट्विटर इंडिया की अमृता त्रिपाठी ने कहा, “भारत और दुनिया के किसी भी कोने में क्या हो रहा है यह देखने के लिए ट्विटर सबसे अच्छा और तेज स्थान है. हैशटैगबजट2018 एक महत्वपूर्ण राष्ट्रीय संवाद है और हमें ट्विटर पर लाइव अपडेट देने और चर्चा चला पाने का गर्व है.”

बजट पर मनमोहन का वार

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने गुरुवार को पेश किए गए बजट में किसानों की आय दोगुनी करने को लेकर किए गए दावों पर खारिज कर दिया. विश्व प्रसिद्ध अर्थशास्त्री ने कहा कि ये संभव ही नहीं कि 2022 तक किसानों की आय दो गुनी कर दी जाए. मनमोहन सिंह ने कहा कि 2022 तक किसानों की आय दोगुना करना तब तक संभव नहीं है जब तक कृषि क्षेत्र की वृद्धि दर 12 प्रतिशत तक नहीं पहुंच जाती. और जब तक हम इसे पा नहीं लेते, यह केवल जुमला ही है.

मोदी का सांसदों को निर्देश घर-घर पहुंचाओ बजट की बातें

मोदी सरकार अपने आखिरी पूर्णकालिक बजट को आम जन तक पहुंचाने के लिए अभियान चलाएगी. पीएम मोदी ने आज संसदीय दल की बैठक में बजट को ‘सबका साथ सबका विकास’ का डॉक्यूमेंट बताते हुए अपने सभी सांसदों से कहा है कि वे इसकी खूबियों के बारे में जन-जन को बताएं. पीएम ने इस काम के लिए बाकायदा सभी सांसदों को निर्देश भी दिया कि वे इस काम के लिए सोशल मीडिया का भरपूर प्रयोग करें.

Related Articles

Back to top button