ज्ञान भंडार

डा. जीवानंद करेंगे एमसीआई में हिमाचल का प्रतिनिधित्व

jeevanand-5635adefe728b_exlदस्तक टाइम्स/एजेंसी- हिमाचल प्रदेश:

मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया में डा. जीवानंद चौहान हिमाचल का प्रतिनिधित्व करेंगे। एमसीआई का सदस्य बनने को प्रदेश के पांच डॉक्टरों में मुकाबला हुआ। डाक के माध्यम से 696 डॉक्टरों ने बैलेट पेपर से मतदान किया। शनिवार को आईजीएमसी शिमला में मतों की गिनती हुई। आठ मत अवैध निकले।

बिलासुपर अस्पताल में तैनात डा. जीवानंद चौहान को 228 मत मिले। डा. जीवानंद चौहान प्रदेश मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन के महासचिव भी हैं। एमसीआई का सदस्य बनने के लिए हुए चुनाव में आईजीएमसी के असिस्टेंट प्रोफेसर डा. अश्वनी सूद को 198 मत, टांडा कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर सर्जरी डा. राकेश चौहान को 102 मत, असिस्टेंट प्रोफेसर डा. रमेश भारती को 97 मत और आईजीएमसी के डा. अनिल ओहरी को 63 मत मिले।

अतिरिक्त निदेशक आईजीएमसी एवं रिटर्निंग ऑफिसर डा. केके शर्मा और रजिस्ट्रार स्टेट एमसीआई डा. रमेश आजाद की देखरेख में चुनाव हुए। डा. जीवानंद चौहान अगले पांच साल तक मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया में हिमाचल का प्रतिनिधित्व करेंगे।

इनके अलावा एक सदस्य को प्रदेश सरकार मनोनीत करेगी और एक सदस्य विश्वविद्यालय सीनेट की ओर से चुन कर भेजा जाएगा। डा. अश्वनी सूद एमसीआई में हिमाचल की ओर से सदस्य रह चुके हैं।

 
 

Related Articles

Back to top button