ज्ञान भंडारराज्य

ब्लैक फंगस से आईजीएमसी में दाे मरीजाें ने दम ताेड़ा, 28 मई से थे आईजीएमसी में एडमिट

नई दिल्ली: आईजीएमसी में ब्लैक फंगस से शुक्रवार देररात दाे मरीजाें की माैत हाे गई। इसमें एक शिमला के लक्कड़ बाजार की महिला, जबकि दूसरा व्यक्ति हमीरपुर के आहवादेवी का रहने वाला था। दाेनाें मरीजाें काे 28 मई काे आईजीएमसी में एडमिट करवाया गया था। अब तक प्रदेश में ब्लैक फंगस से 10 मरीजाें की माैत हाे चुकी है। इसमें छह माैतें आईजीएमसी में हुई है, चार टांडा मेडिकल काॅलेज में हुई है।

आईजीएमसी में अब तक ब्लैक फंगस के 12 मरीजाें काे लाया गया है, जिसमें छह की माैत हाे चुकी है। तीन मरीज अभी भी यहां पर एडमिट है। दाे मरीजाें काे ठीक हाेने के बाद छुट्टी कर दी गई, जबकि एक मरीज काे पीजीआई रेफर किया गया था। राहत की बात है कि कई दिनाें से ब्लैक फंगस का आईजीएमसी में नया मामला नहीं आया है।

चिकित्सकाें का कहना है कि जाे लाेग काेराेना के कारण हाेम आइसाेलेशन में रह रहे हैं व उन्हें बीपी, शुगर है वह अपना खास ख्याल रखें। डाॅ. जनकराज, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी आईजीएमसी शिमला ने कहा कि ब्लैक फंगस से शुक्रवार रात काे दाे मरीजाें की माैत हाे गई। अब तक आईजीएमसी में ब्लैक फंगस से छह मरीजाें की माैत हुई है। लाेगाें से अपील है कि वह काेराेना नियमाें का पालन करें।

कोरोना से 10 मरीजों की मौत, 239 नए केस

प्रदेश में कोरोना से 10 और मरीजों की मौत हुई है। इस दौरान कांगड़ा, शिमला व हमीरपुर जिले में 2-2, चंबा, मंडी, सोलन व ऊना जिले में एक-एक मरीज की मौत हुई है। 24 घंटे के दौरान कोरोना के 239 नए मामले आए हैं। कांगड़ा में 47, मंडी में 38, चंबा में 33, कुल्लू में 31, शिमला में 18, ऊना में 16, सिरमौर में 15, सोलन में 12, किन्नौर में 11, बिलासपुर में 8, हमीरपुर में 7 और लाहौल-स्पीति में 3 मामले पाॅजिटिव आए हैं।

Related Articles

Back to top button