स्पोर्ट्स

डोपिंग मामले में इंदरजीत पर फैसला करेगा नाडा

नई दिल्ली (ईएमएस)। डोपिंग मामले में निलंबित गोला फेंक खिलाड़ी इंदरजीत सिंह के भविष्य का फैसला नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) का डोपिंग रोधी अनुशासन पैनल करेगा। गत वर्ष जुलाई में डोपिंग नियमों के उल्लंघन के लिए इंदरजीत को अस्थाई रूप से निलंबित कर दिया गया था। इंदरजीत का 22 जून को लिया गया मूत्र का नमूना पॉजीटिव पाया गया था, जिसके बाद उन्हें रियो ओलंपिक में हिस्सा लेने से रोक दिया गया था हालांकि उन्होंने आरोप लगाया था कि उनके नमूने के साथ छेड़छाड़ हुई होगी।

2015 के एशियाई चैंपियन ने नाडा से बी नमूना भारत के बाहर किसी अन्य प्रयोगशाला में जांचने को कहा था क्योंकि उन्हें सरकार से मान्यता प्राप्त प्रयोगशाला पर विश्वास नहीं था पर उनकी इस मांग को खारिज कर दिया गया था, लेकिन निष्पक्षता तय करने के लिए हाल में उनके बी नमूने की जांच स्वतंत्र पर्यवेक्षक की मौजूदगी में की गई और सूत्रों के अनुसार यह भी पॉजीटिव पाया गया।

नाडा ने इससे पहले कहा था कि इंदरजीत अस्थाई तौर पर निलंबित हैं और डोप नियम उल्लंघन का मामला जनवरी 2017 में डोपिंग रोधी अनुशासन पैनल को भेज दिया गया था। नाडा ने कहा कि कबड्डी खिलाड़ी मंगेश भगत, पावरलिफ्टिंग से जुड़े भारत भूषण और एथलीट महेश काले को भी डोपिंग के कारण अस्थाई तौर पर निलंबित किया गया है और उनके मामले को भी अनुशासन पैनल के पास भेजा गया है।

Related Articles

Back to top button