राष्ट्रीय

तमिलनाडु के कोयंबटूर में आज भी जारी NIA की छापेमारी, पुलिस कर रही जांच

तमिलनाडु के कोयंबटूर में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की छापेमारी गुरूवार को भी जारी है। दरअसल, राष्ट्रीय जांच एजेंसी श्रीलंका के चर्चों में हुए विस्फोट के मामले में यह छापेमारी की जा रही है। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी वैश्विक आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) के आतंकियों और श्रीलंका विस्फोट के मास्टरमाइंड के बीच रिश्तों का पता लगा रही है।

गौरतलब हैं कि आईएसआईएस मॉड्यूल (ISIS) के संबंध में कोयंबटूर में 7 स्थानों पर छापेमारी के दौरान एनआईए द्वारा कल (बुधवार) गिरफ्तार किए गए चार लोगों से पूछताछ के आधार पर गुरुवार को स्थानीय पुलिस शहर के तीन और स्थानों पर पूछताछ कर रही है। एनआइए द्वारा तलाशी के दौरान कल यानी बुधवार को 14 मोबाइल फोन, 29 सिम कार्ड, 10 पेन ड्राइव, तीन लैपटाप, छह मेमोरी कार्ड, चार हार्ड डिस्क ड्राइव, एक इंटरनेट डोंगल और 13 सीडी/डीवीडी बरामद किए थे। इतना ही नहीं इस सारे सामान के अलावा एक छुरा, एक इलेक्टि्रक बैटन, 300 एयर-गन पेल्लेट्स और बड़ी संख्या में संदिग्ध दस्तावेज भी मिले थे।

साथ ही आरोपितों के घरों और कार्यस्थलों से पोपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के कुछ पर्चे भी मिले थे। फिलहाल, ये दोनों संगठन सुरक्षा एजेंसियों की जांच के घेरे में हैं। 30 मई को कोयंबटूर के अजरुद्दीन की अगुआई वाले माड्यूल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में कोयंबटूर के पांच अन्य लोगों को भी नामजद किया गया था। नामजद किए गए लोगों में अकरम सिंधा, वाई शेख हिदायतुल्ला, अबूबकर एम, साधम हुसैन ए और इब्राहिम एट शाहीन शाह शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button