राज्य

तमिलनाडु ने टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण जीतने वाले एथलीटों के लिए 3 करोड़ रुपये देने की घोषणा की

चेन्नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने 23 जुलाई से शुरू हो रहे टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले एथलीटों को 3 करोड़ रुपये नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने शनिवार को यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में एथलीटों और खिलाड़ियों के लिए आयोजित एक विशेष कोविड टीकाकरण शिविर में संबोधित करते हुए यह घोषणा की।

उन्होंने कहा कि रजत पदक विजेताओं को दो करोड़ रुपये नकद और कांस्य पदक विजेताओं को एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे। तमिलनाडु से नेत्रा कुमाणन, वरुण ठक्कर और के.सी. गणपति (नौकायन), जी. साथियन और ए. शरत कमल (टेबल टेनिस), सी.ए.भवानी देवी (बाड़बाजी) और पैरालिंपियन टी. मरिअप्पन ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है।

स्टालिन ने समारोह के दौरान एक खिलाड़ी के रूप में अपने युवा दिनों को याद किया और कहा कि खेल एक प्रमुख संबंधक है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सचिन तेंदुलकर, कर्णम मल्लेश्वरी, एम.एस. धोनी, पी.टी. उषा और मिल्खा सिंह देश के युवाओं की पीढ़ियों के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत रहेंगे। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने कहा कि द्रमुक ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में वादा किया था कि राज्य के चार क्षेत्रों में एक ओलंपिक अकादमी की स्थापना की जाएगी और किए गए इस वादे को पूरा किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button