फीचर्डराष्ट्रीय

तमिलनाडु में भारी बारिश से तबाही, सोनिया गांधी ने भी जताई चिंता

स्तक टाइम्स/एजेंसी- tamilnadu-rain_650x400_71447730274चेन्नई: तमिलनाडु में पिछले एक हफ्ते से जारी भारी बारिश की वजह से अब तक 70 से ज्यादा लोगों की मारे जाने की खबर है। कई इलाकों में पानी भरा हुआ है, जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

500 करोड़ के पैकेज का ऐलान
राज्य के स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया गया है। सोमवार को मुख्यमंत्री जयललिता ने राज्य के हालात को लेकर बैठक की, जिसके बाद राहत और पुनर्वास के लिए 500 करोड़ के पैकेज का ऐलान किया। बचाव अभियान में भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर भी लगाए गए हैं। इसके साथ ही एनडीआरएफ की आठ टीमें भी बचावकार्य में जुटी हैं।
 
वायुसेना के चीता हेलीकॉप्टर को बचावकार्य में लगाया गया
वायुसेना के चीता हेलीकॉप्टर ने सोमवार को तमिलनाडु के अशोकनगर से 22 लोगों की जान बचाई। इनमें 12 बच्चे और छह महिलाएं शामिल हैं। इसके साथ ही प्रभावित इलाकों में पानी और फूड पैकेट्स भी लोगों के लिए गिराए गए। बारिश से प्रभावित इलाकों से अब तक 5300 से ज्यादा लोगों को निकाला जा चुका है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जताई चिंता
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तमिलनाडु में अत्यधिक वर्षा के कारण हुए भारी नुकसान पर चिंता जताते हुए केन्द्र एवं राज्य सरकार दोनों से कहा कि प्रभावित लोगों तक खाना एवं राहत सामग्री पहुंचाने और उन्हें सुरक्षित स्थानों तक ले जाने के लिए कोई प्रयास नहीं छोड़े जाए जबकि भाजपा ने राज्य के बाढ़ प्रभावित इलाकों के दौरे के लिए केन्द्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण के नेतृत्व में तीन सदस्यीय समिति गठित की है। यह समिति भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। भाजपा द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, शाह के निर्देश पर यह दल बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करेगा और पार्टी अध्यक्ष को अपनी रिपोर्ट सौंपेगा।

बयान के अनुसार, इस दल में निर्मला सीतारमण के साथ केन्द्रीय सड़क परिवहन राज्य मंत्री पी राधाकृष्णन और सांसद गोपाल चिन्नया शामिल होंगे। उधर, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया ने एक बयान में कहा, मैं तमिलनाडु विशेषकर चेन्नई, कड्डलोर, विजुपुरम, कृष्णागिरी, धरमपुरी और नीलगिरी में भारी वर्षा के कारण हुए विनाश की बात को जानकर बहुत विचलित हूं।

उन्होंने कहा, मैं प्रभावित हुए हजारों लोगों, अपने प्रियजनों को गंवाने, बाढ़ की चपेट में जिनके घर आ गए और जिन्होंने अपनी आजीविका गंवा दी, उनके लिए बहुत दुखी हूं। कांग्रेस अध्यक्ष ने केन्द्र एवं राज्य सरकार दोनों से कहा कि तमिलनाडु के प्रभावित लोगों को राहत देने के लिए कोई प्रयास न छोड़ा जाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसके कार्यकर्ता इस संकट में किसी भी तरह से मदद देने के लिए तैयार हैं।

 

Related Articles

Back to top button