राजनीति

तेजस्वी पर नीतीश कल ले सकते हैं निर्णायक फैसला!

बिहार में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर सस्पेंस बरकरार है. लेकिन सूत्र बड़ी जानकारी दे रहे हैं कि नीतीश कुमार 18 जुलाई को कोई बड़ा फैसला लेने वाले हैं, तो क्या अगले 48 घंटे में महागठबंधन टूटने वाला है.

तेजस्वी पर नीतीश कल ले सकते हैं निर्णायक फैसला!

दरअसल बिहार की सत्ता में साझेदार आरजेडी और जेडीयू दोनों ने मयान से तलवारें तो खींच ली हैं. लेकिन किसी ने अभी उससे हमला नहीं बोला है. तीखी बयानबाजी जारी है. हालांकि निर्णायक फैसला लेने से फिलहाल दोनों पक्ष बचते दिख रहे हैं. सूत्रों से खबर आई है कि 18 जुलाई तो नीतीश डिप्टी सीएम पर कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं.

बताया जा रहा है कि नीतीश राष्ट्रपति चुनाव के बाद तेजस्वी पर फैसला लेंगे. सूत्र ये भी बता रहे हैं कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 2 दिन पहले नीतीश से बात की थी और उन्हें राष्ट्रपति चुनाव होने तक तेजस्वी पर कोई फैसला नहीं लेने के लिए मनाया था. इस बीच जेडीयू ने एक बार ये स्पष्ट किया है कि नीतीश भ्रष्टाचार से कतई समझौता नहीं करेंगे. लिहाजा जो करना है अब लालू जी ही करें.

खास बात ये है कि प्रधानमंत्री मोदी ने भी सर्वदलीय बैठक में नीतीश को करप्शन पर नहीं झुकने का इशारा किया, वो भी हजार किलोमीटर दूर दिल्ली से. खुलासा किया केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने. हालांकि जिस तरीके से लालू ने ऐलान किया है कि तेजस्वी के इस्तीफे का सवाल ही नहीं है. मुमकिन है कि राष्ट्रपति चुनाव के बाद महागठबंधन की सबसे बड़ी परीक्षा के नतीजे भी सामने आ जाए क्योंकि बीजेपी ने भी कुछ दिन पहले ही ये ऐलान किया है कि वो माइनस लालू नीतीश सरकार को समर्थन के लिए तैयार है.

गौरतलब है कि 7 जुलाई को लालू के घर पर सीबीआई के छापे पड़ने के बाद से ही तेजस्वी यादव पर इस्तीफा देने का दबाव बनाया जा रहा है. क्योंकि बेनामी संपत्ति अर्जित करने के मामले में सीबीआई ने लालू, राबड़ी देवी के अलावा तेजस्वी यादव के खिलाफ FIR दर्ज की है.

Related Articles

Back to top button