उत्तर प्रदेशलखनऊ

दिल्ली आर्टिस्ट शहीद पथ की वॉल पर करेंगे पेंट, दिखेंगी लखनऊ की धरोहरें

इन्वेस्टर्स समिट से पहले एलडीए ने शहीद पथ की रिटेनिंग वॉल को नया लुक दिलाने की कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए दिल्ली की एनजीओ ने मुहिम कलरथॉन-2018 के तहत बुधवार को विभूतिखंड में पेंटिंग की शुरुआत की।दिखेंगी लखनऊ की धरोहरें

इसकी शुरुआत एलडीए वीसी प्रभु एन सिंह ने की। अब एनजीओ दिल्ली स्ट्रीट आर्टिस्ट के सदस्य 10 दिन में शहीद पथ की 500 मीटर रिटेनिंग वाल पर पेंटिंग करेंगे।

इस दौरान एनजीओ 28 जनवरी को लोहिया पार्क में एक इवेंट में भी आयोजित करेगी।  एलडीए के अधिशाषी अभियंता चक्रेश जैन ने बताया कि अभी विभूतिखंड में पेंटिंग बनाने का काम चल रहा है। आगे इसे शहीद पथ पर दूसरी जगह जैसे हुसड़िया, रमाबाई अंबेडकर मैदान, एयरपोर्ट तक भी बढ़ाने की योजना है।

बनाई जाएगी महापुरुषों की पें‌ट‌िंग

कलरथॉन के संस्थापक अहमद शरीफ ने बताया कि पेंटिंग लखनऊ की विरासत और संस्कृति को ध्यान में रखते हुए की जाएगी।  इन्वेस्टर्स समिट से पहले संरक्षित धरोहरों को पेंटिंग के माध्यम से शहर को सुशोभित करने का एक प्रयास है।

दीवारों पर इन पेंटिंग्स में कुछ पेंटिंग महापुरुषों की तो कुछ पेंटिंग्स लोगों को जागरूक करने के लिए बनाई जाएंगी। कार्यक्रम के दौरान कलरथॉन इन्डिया के मार्केटिंग हेड शमस वार्सी, दिल्ली स्ट्रीट आर्टिस्ट के संस्थापक योगेश सैनी, एलडीए के मुख्य अभियंता इंदुशेखर सिंह, उद्यान अधिकारी एसपी सिसौदिया मौजूद रहे।

 
 

Related Articles

Back to top button