फीचर्डराज्यराष्ट्रीय

दिल्ली बगैर ट्रैक्टर के नहीं मानती, कहां और कब होगी लड़ाई, जल्द बताएंगे: राकेश टिकैत

नई दिल्लीः केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर शुरू हुए किसान आंदोलन के शनिवार को 7 महीन पूरे हो गए। इस मौके पर किसान नेता राकेश टिकैत ने सीधे शब्दों में केंद्र सरकार को चेतावनी दी और कहा कि वह ‘आने वाले समय में बताएंगे कि दिल्ली (केंद्र सरकार) का इलाज कैसे करना है।’

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हमारे जिन पदाधिकारियों को पकड़ा है, उन्हें या तो तिहाड़ जेल भेजो या फिर राज्यपाल से इनकी मुलाकात कराओ। हम आगे बताएंगे कि दिल्ली का क्या इलाज करना है। दिल्ली बगैर ट्रैक्टर के नहीं मानती है। लड़ाई कहां होगी, स्थान और समय क्या होगा, यह तय कर बड़ी क्रांति होगी।

राकेश टिकैत ने कहा, “हमारे जिन पदाधिकारियों को पकड़ा हैं उन्हें या तो तिहाड़ जेल भेजो या फिर राज्यपाल से उनकी मुलाकात कराओ। हम आगे बताएंगे कि दिल्ली का क्या इलाज करना है। दिल्ली बगैर ट्रैक्टर के नहीं मानती है। लड़ाई कहां होगी, स्थान और समय क्या होगा यह तय कर बड़ी क्रांति होगी।”

एलजी हाउस पहुंचे किसानों को पुलिस ने रोका, लिया हिरासत मेंदिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के आवास पहुंचे किसानों को पुलिस ने रोक लिया। किसान एलजी से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपने की जिद कर रहे थे। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव युद्धवीर सिंह, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष विरेंद्र डागर और उनके साथियों को एलजी हाउस के प्रवेश द्वार पर ही हिरासत में ले लिया।

Related Articles

Back to top button