टॉप न्यूज़फीचर्ड

दिल्‍ली से ISIS का संदिग्‍ध मोहसिन गिरफ्तार

दस्तक टाइम्स एजेन्सी/101503-nia
नई दिल्‍ली : आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट (आईएसआईएस) से जुड़े एक और संदिग्‍ध को गुरुवार रात को दिल्‍ली में गिरफ्तार किया गया। दिल्‍ली पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि आईएसआईएस से संबंध को लेकर एक संदिग्ध दिल्ली में गिरफ्तार किया गया। संदिग्‍ध मोहसिन दिल्‍ली से रोहतक जाने की तैयारी में था। वह मुंबई के मलाड का रहनेवाला है। उसके पास 85000 रुपये नकद भी बरामद किए गए हैं।

जानकारी के अनुसार, आईएसआईएस के साथ संदिग्ध रिश्ते रखने वाले 28 वर्षीय एक व्यक्ति मोहसिन को दिल्ली पुलिस ने कश्मीरी गेट आईएसबीटी से गिरफ्तार किया है। इस खूंखार आतंकी संगठन की एक इकाई को ध्वस्त करते हुए पिछले माह इस संबंध में की गई गिरफ्तारियों के बाद यह पांचवी गिरफ्तारी है। सूत्रों के हवाले से बताया गया कि मोहसिन सीरिया भागने की फिराक में था।  यह भी बताया जा रहा है कि उत्‍तराखंड में बीते दिनों पकड़े गए आईएसआईएस संदिग्‍धों से मोहसिन के संबंध हैं और उसे इन संदिग्‍धों का हैंडलर भी बताया जा रहा है। दिल्‍ली पुलिस के स्पेशल सेल ने मोहसिन को आईएसबीटी से गिरफ्तार किया और इसके पास से पुलिस ने 85 हजार रुपये भी बरामद किए। बताया जा रहा है कि उसे ये पैसे हवाला के जरिए मिले थे।

यह जानकारी भी सामने आई है कि संदिग्ध मोहसिन ने उत्तराखंड से हाल में गिरफ्तार हुए संदिग्धों को हमले के लिए पैसे दिए थे। मोहसिन पर पिछले महीने उत्‍तराखंड के रूड़की से गिरफ्तार किए गए चार आईएस संदिग्धों के लिए पैसे का इंतजाम करने का आरोप भी है। अब उसके मुंबई के हवाला ऑपरेटर से संबंध होने की जांच शुरू कर दी गई है।

दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त अरविंद दीप ने कहा कि केंद्रीय खुफिया एजेंसी से मिली एक खुफिया जानकारी के आधार पर आरोपी इब्राहिम सैयद को गुरुवार रात गिरफ्तार किया गया। सैयद मुंबई के मलाड में एक मुअज्जिन है। वह एक साथी से मिलने के लिए दिल्ली आया था। ऐसा माना जा रहा है कि सैयद खुद से ही चरमपंथ की ओर आकषिर्त हुआ था। वह एक फाइनेंसर के तौर पर काम कर रहा था और उसने पिछले माह हरिद्वार से गिरफ्तार किए गए चार लोगों को 50 हजार रुपये भी दिए थे। इन सभी के संपर्क इंडियन मुजाहिद्दीन के उस आतंकी के साथ पाए गए थे, जो बाद में आईएसआईएस के साथ मिलकर लड़ने के लिए चला गया था।

दीप ने कहा कि वह (सैयद) खासतौर पर अखलाक के संपर्क में था। अखलाक पिछले माह गिरफ्तार किए गए चार लोगों में से एक था। इसी बीच, पुलिस उसकी पृष्ठभूमि के रिकॉर्ड की जांच कर रही है और स्पेशल सेल की एक टीम राष्ट्रीय राजधानी में इसके संपर्कों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

Related Articles

Back to top button