जीवनशैली

दुनिया के इस स्‍कूल में सिखाया जाता है लड़की पटाना, आप भी ले सकते हैं ऑनलाइन दाखिला

चीन के बीजिंग में एक ऐसा स्‍कूल खुला है जहां युवाओं को इस बात की ट्रेनिंग दी जाती है कि वो किसी लड़की का दिल कैसे जीतें और एक डेटिंग में कामयाबी के झंडे कैसे गाड़ें। लड़की रिझाने या पटाने वाले इस कोर्स की फीस है 4500 डॉलर महीना। यी कुई उर्फ मौका नामक व्‍यक्ति द्वारा चलाए जाने वाले इस स्‍कूल का नाम है लव एनर्जी। इस स्‍कूल की खास बात यह है कि यह क्‍लासरूम कोर्स के साथ ही लड़की पटाने के गुर सिखाने वाला यह कोर्स ऑनलाइन भी कराता है।

स्‍कूल में हाजिरी फुल

लव एनर्जी स्‍कूल के संचालक यी कुई ने अंग्रेजी वेबसाइट बीबीसी कैपिटल को बताया कि उनके स्‍कूल के इस कोर्स को करने वालों की लंबी लाइन लगी है। उनके ज़्यादातर ग्राहक 23 से 33 बरस की उम्र के बीच के हैं। एक 59 वर्षीय व्‍यक्ति ने भी इस कोर्स में दाखिला लिया है जो डेटिंग के हुनर में महारत हासिल कर के लड़कियां पटाना चाहते हैं।

क्‍या सिखाया जाता है

स्‍कूल में लड़कों का मेकओवर किया जाता है। उनके सोशल मीडिया प्रोफ़ाइल के लिए अच्छी तस्वीरें खींची जाती हैं। लड़कों को काबे डान नाम की जापानी तकनीक सिखाई जाती है, जिसमें किसी लड़की के पीछे दीवार पर हाथ रखकर उसे इम्प्रेस किया जाता है। ली कुई कहते हैं कि लड़के अक्सर लड़कियों से बात करने में हिचकते हैं। उन्हें दुत्कारे जाने का डर होता है।

वो कहते हैं कि डेटिंग एक परफेक्ट डांस की तरह है। कभी आपको साथी को अपनी ओर खींचना होता है, तो कभी उसे दूर धकेलना होता है। इस दौरान उसके प्रति लगातार संवेदनशील होना पड़ता है। अंतर्मुखी लड़के तो और भी चुनौतियों का सामना करते हैं। वो लड़कियों से प्यार की बातें करने से डरते हैं। इस चुनौती से निपटने के लिए उन्हें सही ट्रेनिंग की ज़रूरत होती है।

आसान नहीं स्‍कूल चलाना

ली कुई का कहना है कि लव और डेटिंग के स्कूल और कोचिंग का कारोबार करना इतना आसान नहीं है जितना समझा जाता है। लोगों का तुरंत रिजल्‍ट चाहना सबसे बड़ी दिक्‍कत है। अपनी कमजोरियों पर काबू पाना सिखान आसान नहीं है। दूसरा इस काम में पारंगत टीचर्स मिलना काफी मुश्किल है। ऑफिस और दूसरी सुविधाओं पर भी बहुत पैसा लगता है।

क्‍लासरूम और ऑनलाइन कोर्स उपलब्‍ध

यह स्‍कूल डेटिंग कोर्स ऑनलाइन भी चलाता है। ली कुई का कहना है कि दुनिया का कोई भी व्‍यक्ति उनके स्‍कूल में एडमिशन ले सकता है। क्‍लासरूम कोर्स की फीस 4500 डॉलर महीना है। वहीं ऑनलाइन कोर्स की फीस 30 डॉलर महीना है।

Related Articles

Back to top button