अपराध

दुल्हन फंसाकर ठगी करता था यह ‘दूल्हा नटवरलाल’, कारनामे जान दंग रह जाएंगे आप

पटना/वाराणसी। बिहार का यह नटवरलाल दूल्हा फर्जी बैंक मैनेजर बन दुल्हन फंसाता था। इसके बाद शादी के नाम पर रुपये ठगकर फरार हो जाता था। यह मामला तब खुला, जब वाराणसी के शिवपुर क्षेत्र से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उसकी पहचान भागलपुर (बिहार) के इमादपुर निवासी कामरान रजा के रूप में की गई है। उसके पास से एक लाख 71 हजार रुपये नकद व कई फर्जी पहचान पत्र बरामद हुए हैं।

दुल्हन फंसाकर ठगी करता था यह 'दूल्हा नटवरलाल’, कारनामे जान दंग रह जाएंगे आप

वाराणसी के शिवपुर थाना प्रभारी पवन उपाध्याय ने बताया कि चार महीने पहले यहां आकर सेंट्रल जेल रोड स्थित सुभद्रा नगर कॉलोनी में कामरान रजा रहने लगा। उसने स्थानीय लोगों को अपना नाम अविनाश कुमार और पड़ाव में बैंक मैनेजर होना बताया था। खुद को अविवाहित बताते हुए आरोपी ने बिहार, चंदौली सहित कई जिलों के लोगों से 50 लाख रुपये से भी ज्यादा ऐंठ लिए। 

पुलिस के मुताबिक पड़ोसियों ने बताया कि अक्सर कामरान चार-पांच दिन तक गायब रहता था। वापस आने पर बैंक के काम से बाहर जाने का बहाना करता था। साथ ही उसने कभी बाबतपुर या बिहार के किसी जिले में बैंक मैनेजर होने की भी जानकारी दी थी। इस दौरान उसकी जालसाजी छुपी नहीं रह सकी और मामला पुलिस तक पहुंच गया। 

सक्रिय हुई एटीएस ने स्थानीय पुलिस की मदद से शिवपुर स्थित निजी स्कूल के पास आरोपी को दबोच लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम कामरान रजा बताया और स्वीकारा कि नाम परिवर्तित कर वह यहां कई महीने से रह रहा था। उसके पास से पुलिस को एक लाख 71 हजार रुपये, दर्जनों आइडी कार्ड, एक लैपटॉप, तीन मोबाइल, सोने की चेन सहित कई कीमती सामान बरामद हुए हैं। पुलिस ने बताया कि उसके अन्य कारनामों की फाइलें भी खंगाली जा रहीं हैं।

Related Articles

Back to top button