राष्ट्रीय

देवासः उपद्रव में छात्र की मौत के बाद कर्फ्यू, कई बम बरामद

Curfew-in-dewasदेवास. मध्य प्रदेश एमपी के देवास में उपद्रव में छात्र नरेंद्र राजोरिया की मौत के बाद शहर के कुछ हिस्सों में ऐहतियातन कर्फ्यू लगा दिया गया है.

शहर में शुक्रवार रात को पुराने विवाद में छात्र पर धारदार हथियारों से हुए हमले के बाद शहर के खारी बावड़ी इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. हालात बेकाबू न हो इसलिए खारी बावड़ी इलाके में कर्फ्यू का ऐलान किया गया है.

शुक्रवार रात को भड़की हिंसा के बाद पुलिस ने सर्चिंग अभियान चलाकर 35 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस ने कई ठिकानों पर दबिश देकर पांच पेट्रोल बम भी बरामद किए है.

क्या हुआ था शुक्रवार शाम

देवास शहर में लागू धारा 144 के बीच शुक्रवार शाम शुक्रवारिया बाजार क्षेत्र में आपसी रंजिश में हुए विवाद के बाद अफवाहों ने समूचे शहर को अपनी गिरफ्त में लिया. उपद्रवियों ने शहर की फिजा बिगाड़ने की कोशिश की.

उपद्रवियों के मंसूबे इतने खौफनाक थे कि कलेक्टर सहित पुलिस बल स्थिति को नियंत्रित करने पहुंचा तो उन पर भी पथराव किया. पथराव की घटना में कुछ महिलाओं को भी मामूली चोटें आई.

दो पक्षों के बीच भड़के विवाद में पथराव के अलावा पेट्रोल बम भी फेंके गए. इस उपद्रव में नरेंद्र राजोरिया सहित तीन लोग घायल हो गए थे. नरेंद्र के अलावा एक अन्य को इलाज के लिए इंदौर रेफर किया गया था. यहां इलाज के दौरान नरेंद्र की मौत हो गई.

 

Related Articles

Back to top button