टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

देश में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा बढ़ा, 24 घंटे में 2553 नए मामले और 72 मौत

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (coronavirus) का कहर लगातार जारी है. इसे रोकने की तमाम कोशिशें की जा रही हैं लेकिन संक्रमण का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. 

देश में कोरोना संक्रमण के मरीजों का आंकड़ा फिर बढ़ गया है. अभी तक एक्टिव मामले 29453 हैं, यानी इनका इलाज चल रहा है. वहीं संक्रमण की वजह से मौतों का आंकड़ा बढ़कर 1373 हो गया है. 

देश में कोरोना के अब तक कुल पॉजिटिव मामले 42533 हैं. वहीं 11707 लोग ठीक हो चुके हैं. बीते 24 घंटे में कोरोना तेजी से बढ़ा है और 2553 नए मामले सामने आए हैं, वहीं बीते 24 घंटे में 72 लोगों की मौत हो गई है. कोरोना का रिकवरी रेट 27.52 % है. 

बता दें कि आज से देशभर में लॉकडाउन 3.0 (Lockdown 3.0) लागू हो गया है और यह 17 मई तक चलेगा. इस दौरान कई शहरों में शर्तों के साथ कई छूट मिलेगी. ग्रीन जोन में सबसे ज्यादा राहत तो रेड जोन में सबसे ज्यादा सख्ती की गई है.

लॉकडाउन के तीसरे चरण में दिल्ली को केंद्र की दी हुई सारी छूट मिलेंगी. आज से दफ्तर खुलेंगे, घरेलू कर्मचारियों को भी काम की इजाजत होगी, लेकिन स्कूटर पर दो लोगों के चलने पर अभी भी रोक है. लॉन्ड्री, प्लंबर, इलेक्ट्रिशियन जैसी सेवाएं भी आज से शुरू हो जाएंगी.

Related Articles

Back to top button