फीचर्डस्पोर्ट्स

धोनी की रणनीति टीम इंडिया को करा सकती है टी-20 विश्वकप से बाहर

एजेन्सी/  dangerous-signs-for-team-india-28-1459143529मोहाली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया ने जीत दर्ज कर ली है, लेकिन इस जीत के बीच टीम की अहम कमजोर कड़ियों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। जिस तरह से पूरे टी-20 विश्वकप में शीर्ष तीन बल्लेबाज लगातार विफल रहे हैं वह टीम के लिए बड़ी मुसीबत साबित हो सकती है। शिखर धवन, रोहित शर्मा और सुरेश रैना जिस तरह से टीम के लिए मुश्किल खड़ी कर रहे हैं उसपर धोनी को नये सिरे से सोचने की जरूरत है।

चारों मैचों में रोहित शर्मा पूरी तरह से विफल रहे हैं और शिखर धवन लगातार कोशिशों के बाद भी बल्ले से कुछ कर नहीं पा रहे हैं। वहीं सुरेश रैना हर बार की तरह इस बार भी गैरजिम्मेदाराना तरीके से आउट हो गये। लेकिन इन सब के बीच जिस तरह से कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इन खिलाड़ियों की जगह किसी को भी एकादश में मौका देने को तैयार नहीं है। बेंच पर अजिंक्य रहाणे और पवन नेगी जैसे खिलाड़ी बैठे हैं लेकिन धोनी उन्हें मौका नहीं देना चाहते हैं। ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ भी पहले के मैचों की कहानी अगर दोहरायी गयी और किसी भी वजह से कोहली का बल्ला नहीं चला तो टीम को निश्चित हार से कोई नहीं बचा सकता है। हालांकि अगर टीम इंडिया इस मैच में जीत दर्ज कर लेती है तो धोनी बच जायेंगे लेकिन हार के बाद इन सवालों के जवाब देने धोनी के लिए काफी मुश्किल साबित होंगे। ऐसे में हम उम्मीद करेंगे कि धोनी सेमीफाइनल के मुकाबले में अपनी जिद को छोड़कर टीम में अहम बदलाव करेंगे।

चार मैचों में 100 से कम के स्ट्राइक रेट से रोहित शर्मा के सिर्फ

43 रन न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा ने 7 गेंद पर 5 रन, पाकिस्तान के खिलाफ 11 गेंद पर 10 रन जबकि बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने 18 गेंद पर सिर्फ 16 रन बनाये जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 गेंद पर 12 रन बनाये।

शिखर धवन 4 मैच सिर्फ 43 रन

न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 गेंद पर 1 रन, पाकिस्तान के खिलाफ 15 गेंद पर 6 रन और बांग्लादेश के खिलाफ 22 गेंद पर 23 रन जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 12 गेंद पर 13 रन।

सुरेश रैना 4 मैच में सिर्फ 41 रन

न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 गेंद पर 1 रन, पाकिस्तान के खिलाफ 1 गेंद 0 रन और बांग्लादेश के खिलाफ 23 गेंद पर 30 रन और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ 10 रन 7 गेंदो का सामना करते हुए बनाये।

हार्दिक पांड्या बतौर ऑलराउंडर विफल

न्यूजीलैंड के खिलाफ 7 गेंद पर 1 रन और सिर्फ 1 ओवर कर उसमें 10 रन लुटाये, पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने 2 ओवर में 25 रन देकर 1 विकेट लिया और बांग्लादेश के खिलाफ 7 गेंद पर 15 रन व 3 ओवर में 29 रन देकर 2 विकेट लिये। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 ओवर में 36 रन खर्च किये जबकि 2 विकेट झटके।

Related Articles

Back to top button