टॉप न्यूज़राजनीति

नवाज शरीफ पर बरसे राम माधव, ‘हिज्बुल कमांडर की तरह बोल रहे थे’

ram-madhav-getty-220916नई दिल्ली। वरिष्‍ठ भाजपा नेता राम माधव ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तुलना आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के सरगना से की है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज ने ऐसे बात की जैसे वह हिज्बुल मुजाहिद्दीन के मुखिया हों। उनका यह बयान नवाज शरीफ के यूएन में दिए गए भाषण के बाद आया है।

नवाज ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में कहा था कि बुरहान शांति का चेहरा था, जिसे मार दिया गया। बुरहान शांतिपूर्ण आंदोलन का चेहरा था। कश्मीर की युवा पीढ़ी आजादी चाहती है। नवाज ने कहा कि पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ सबसे बड़ा अभियान छेड़ा था। आतंकवाद एक वैश्विक समस्या है। आतंकवाद की जड़ पर वार जरूरी है।

बुरहान वानी को लेकर नवाज के इस बयान पर राम माधव ने कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि नवाज के बातों में उनकी मूर्खता और अज्ञानता झलकती है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का संयुक्त राष्ट्र में बयान अब तक का सबसे खराब बयान है, वह पाक के सुप्रीम कमांडर नहीं बल्कि हिज्बुल मुजाहिदीन के सुप्रीम कमांडर की तरह बोल रहे थे। वो खुलकर हिज्बुल मुजाहिद्दीन की बात कर रहे थे। इसके बाद पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करने के लिए दुनिया को अब कोई प्रमाण नहीं चाहिए।

उन्होंने कहा, भारत ने दस बार कहा कि पाक एक आतंकी देश है, हम दुनिया भर में पाक को बेनकाब करेंगे। जनता के गुस्से को सरकार समझती है। प्रधानमंत्री मोदी ने भी कहा है कि उरी हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि न्यूक्लियर पावर को लेकर हम ब्लैकमेल होने वाले नहीं हैं। अगर ऐसा हुआ तो हम जवाब देंगे।

Related Articles

Back to top button