स्पोर्ट्स

नीरज चोपड़ा को सेना में मिल सकता है प्रमोशन

पानीपत: टोक्यो ओलंपिक में 87.58 मीटर भाला फेंककर भारत को स्वर्ण पदक दिलाने वाले स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा पर इनाम की बरसात हो रही है। कैश प्राइज, जमीन और कार मिलने के बाद अब उन्हें नौकरी में प्रमोशन भी मिल सकता है। नीरज चोपड़ा, भारतीय सेना में 4 राजपूताना राइफल्स में सूबेदार के पद पर काम कर रहे हैं। उन्हें उनके खेल के लिए प्रतिष्ठित विशिष्ट सेवा पदक (वीएसएम) से सम्मानित किया गया था।

हरियाणा में पानीपत के पास खंडरा गांव के रहने वाले नीरज के पिता एक किसान हैं। इस 23 वर्षीय खिलाड़ी ने शनिवार को भाला फेंक के फाइनल में 87.58 मीटर दूर भाला फेंक ओलंपिक में ट्रैक और फील्ड में पहली बार भारत को पदक दिलाया है। इसके साथ ही भारत का 100 लंबा इंतजार खत्म हो गया।

सूबेदार चोपड़ा को टोक्यो ओलंपिक में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए निर्धारित मानदंडों और प्रक्रियाओं के अनुसार प्रमोशन मिलेगा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सशस्त्र बलों ने शनिवार को सेना के जवान की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने “सच्चे सैनिक” की तरह प्रदर्शन करके देश को गौरवान्वित किया। चोपड़ा को 15 मई, 2016 को 4 राजपूताना राइफल्स में नायब सूबेदार के रूप में नामांकित किया गया था। सेना में शामिल होने के बाद, उन्हें ‘मिशन ओलंपिक विंग’ के साथ-साथ सेना खेल संस्थान, पुणे में प्रशिक्षण के लिए चुना गया था।

Related Articles

Back to top button