State News- राज्यउत्तर प्रदेशफीचर्ड

नोएडा प्राधिकरण की बड़ी कार्रवाई, 9 करोड़ की 6 अवैध इमारतें सील, भू माफिया जाएंगे जेल

नोएडा में अवैध निर्माण और जमीन पर भू माफियाओं के कब्ज़ों को लेकर नोएडा प्राधिकरण के तेवर लगातार सख्त हैं. नोएडा प्राधिकरण ने इसी कड़ी में भंगेल बेगमपुर में एक जबरदस्त अभियान चलाया और अवैध रूप से बनाई जा रही बहुमंजिला इमारतों को सील कर दिया. नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ऋतु महेश्वरी ने बताया कि सील की गई इमारतों की कीमत करीब 9 करोड़ रुपए है. भू माफियाओं के खिलाफ पुलिस में मामला भी दर्ज कराया गया है.

अपने सख्त तेवर के लिए जानी जाने वाली नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ऋतु महेश्वरी ने पद संभालने के बाद से ही अवैध रूप से निर्माण करने वाले भू माफियाओं के खिलाफ लगातार अभियान छेड़ रखा है. इसके तहत आए दिन प्राधिकरण के बुलडोजर अवैध निर्माण गिराते रहे हैं. नोएडा प्राधिकरण को शिकायत मिली थी कि दादरी तहसील के भंगेल बेगमपुर गांव में कई लोगों ने अतिक्रमण कर प्राधिकरण की जमीन पर बहुमंजिला इमारतों का अवैध निर्माण किया है. प्राधिकरण की तरफ से इन सभी को निर्माण रोकने के लिए नोटिस जारी किया गया था. मगर कोरोना वायरस लॉकडाउन का फायदा उठाते हुए इन्होंने चोरी-चोरी काम जारी रखा.

प्राधिकरण के अफसर ने बताया कि गांव के खसरा संख्या 176, 177, 178, 179 और 189 की जमीन पर अवैध निर्माण कार्य कराया गया था जिसे प्राधिकरण के अधिकारियों और पुलिस बल की मौजूदगी में सील कर दिया गया है.
नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ऋतु महेश्वरी ने आम लोगों से अपील की है कि नोएडा के अनुसूचित क्षेत्र में किसी भी तरह का निर्माण ना करें और ना ही इस निर्माण में मौजूद प्रापर्टी को खरीदें नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ऋतु महेश्वरी ने भू माफियाओं को चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि ऐसे निर्माण हर हाल में ध्वस्त किए जाएंगे और आरोपियों को जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button