ज्ञान भंडार

न्यूजीलैंड क्रिकेट प्लेयर्स की पत्नियां पहुंची ‘रास उल्लास’ गरबे में

DJEraas ullas....photo nilesh holkar
DJEraas ullas….photo nilesh holkar

इंदौर। अभय प्रशाल में चल रहे नईदुनिया के रास-उल्लास गरबा महोत्सव में गुस्र्वार को न्यूजीलैंड से आए मेहमान भारतीय संस्कृति से रूबरू हुए। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियम्सन की गर्लफ्रेंड सराह राहीम समेत दल के साथ आईं कई महिलाओं ने गरबा किया। वो करीब एक घंटे तक यहां रहीं।

हजार वॉट के हाई साउंड पर रॉक बैंड की धुन और श्रीराम अय्यर के हाई पिच के गीत सुनकर रास उल्लास में हर किसी के पैर थिरकने को मजबूर हो गए। गरबा के साथ ही डिस्को और बॉलीवुड डांस भी जमकर हुआ। नईदुनिया ‘रास-उल्लास’ में गुरुवार को यलो थीम पर यह नजारा देखने को मिला। ‘प्रभात किरण” और ‘कला अभिव्यक्ति” के इस संयुक्त आयोजन में प्रतिभागियों को गरबा के साथ ही डिस्को और पंजाबी गानों का भी आनंद मिल रहा है।

नवरात्रि के छठे दिन ‘केसरिया रंग तने लाग्यो न गरबा, चलो बेला गरबा रमवो जाए” जैसे पारंपरिक गरबा गीतों पर पीले रंग के परिधान पहने प्रतिभागियों ने गरबा तो किया ही, साथ ही बॉलीवुड के गानों पर जमकर ठुमके भी लगाए। हीच, काठियावाड़ी, अहमदाबादी गरबे के साथ डांडिया की गूंज हर किसी को आकर्षित कर रही थी। यही कारण रहा कि दर्शक भी खुद को नाचने से रोक न सके।

अलग-अलग गेटअप बने आकर्षण का केंद्र

प्रतिभागी गरबारास के लिए कई तरह के गेटअप कैरी कर रहे हैं। कोई सिर पर टोकरी सजाकर गरबारास में आया, तो किसी ने गले में मुंड की माला और काले कपड़े पहन व चश्मा लगाकर असुर रूप धारण किया हुआ था। इसके अलावा प्रतिभागी अपने गेटअप से पर्यावरण संरक्षण, बेटी बचाव जैसे संदेश भी दे रहे हैं।

Related Articles

Back to top button