उत्तर प्रदेशफीचर्डलखनऊ

पंचायत चुनाव: CM अखिलेश ने फेसबुक पर दी बधाई, मायावती ने भी कहा- ‘जय भीम’

दस्तक टाइम्स/एजेंसी: akhilesh_1446483931लखनऊ. यूपी में हुए त्रिस्‍तरीय पंचायत चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद कई पार्टियों के समीकरण बदलने लगे हैं। इसका कारण है कि इस चुनाव को साल 2014 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा था। चुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्‍याशियों ने उम्‍मीद से भी बेहतर प्रदर्शन किया है। इससे पूरे सपा खेमे में खुशी की लहर है। सीएम अखिलेश यादव ने भी सोशल मीडिया पर पार्टी के प्रदर्शन को लेकर पोस्‍ट किया है। उन्‍होंने कहा है, ‘पंचायत चुनाव जीतने वाले समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओ को बधाई, उत्तर प्रदेश की जनता का आभार।”
 
मायावती ने फेसबुक पर दी बधाई
वहीं, 2013 में हुए लोकसभा चुनाव में खाता न खोलने वाली बसपा का प्रदर्शन भी चौंकाने वाला है। पार्टी के प्रत्‍याशियों ने मानों हार की पूरी कसर निकाली हो। प्रदेश में बसपा के दोबारा से ऊभरने पर खुश पार्टी मुखिया मायावती ने भी सोशल मीडिया पर अपनी खुशी जाहिर की है। उन्‍होंने कहा है, ”उत्तरप्रदेश में जिला पंचायत चुनाव में बसपा ने शानदार प्रदर्शन किया, आप सभी को बधाई, जय भीम…।”
 
बीजेपी को मिला उम्‍मीद से कम समर्थन
यूपी में पंचायत चुनाव के नतीजे वाकई चौंकाने वाले हैं। सपा-बसपा के अलावा पहली बार चुनाव लड़ी रही ओवैसी की पार्टी ने भी अपना खाता खोला। वहीं कांग्रेस ने भी अपनी स्थिति अनुसार ठीक-ठाक प्रदर्शन किया है। इन सब के बीच अगर हम बीजेपी की बात करें, यहां तो पार्टी को गहरा झटका लगा है। 2017 विस चुनाव में सरकार बनाने का सपना देख रही बीजेपी को उम्‍मीद से बहुत कम समर्थन मिला।
 
मामूली अंतर से हारी बीजेपी
उधर, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने पंचायत चुनाव के परिणामों पर संतोष जताया है। उनका दावा है कि अब तक मिली सूचनाओं के आधार पर पार्टी पिछली बार की तुलना में 58 सीटों से बढ़कर 531 सीटों पर विजयी हो चुकी है। करीब एक हजार से अधिक स्थानों पर मामूली अंतर से हम दूसरे स्थान पर रहे। उन्होंने कहा कि पूरे परिणाम आने के बाद पार्टी समीक्षा करेगी और जहां कमियां रह गई है, उनपर विचार-विमर्श करके आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

 

Related Articles

Back to top button