व्यापार

पंजाब नेशनल में न्यूनतम राशी नहीं रखने पर करना होगा बड़ा भुगतान

800x480_IMAGE57563280 (1)नई दिल्ली। अगर आपका बैंक खाता पंजाब नेशनल बैंक में हैं तो इस खबर को गलती से भी नजरअंदाज न करें, वरना आपको बड़ा नुकसान हो सकता है। दरअसल पंजाब नेशनल बैंक ने अपने नियमों में बड़ा बदलाव किया है। इस नए नियम के मुताबिक अब चालू खाता में न्यूनतम बैलेंस नहीं रखने पर आपको भारी जुर्माना चुकाना पड़ सकता है।

चुकाना होगा भारी जुर्माना

बैंक के मुताबिक चालू खाताधारकों को अक्टूबर से उनके खाते में त्रैमासिक आधार पर औसत न्यूनतम राशि नहीं रहने पर अब ज्यादा शुल्क भुगतान करना होगा।

दरअसल पीएनबी ने इसे लेकर दरों में परिवर्तन किया है। ये नियम 1 अक्टूबर से लागू हो जाएगा।

किसे-कितना भरना होगा

पीएनबी स्मार्ट बैंकिंग के तहत सिल्वर श्रेणी खाताधारक को अपने काते में त्रैमासिक औसत राशि 1 लाख रुपए रखनी पड़ती है। अब ऐसा नहीं करने पर उन्हें 500 रुपए प्रति तिमाही देना होगा, वहीं गोल्ड श्रेणी खाताधारकों को 1,000 रुपए का भुगतान करना होगा। जबकि डायमंड श्रेणी खाताधारकों को अब न्यूनतम बैलेंस नहीं रखने पर प्रति तिमाही 2,000 रुपए का भुगतान करना होगा। जबकि प्लैटिनम खातादारकों को 4,000 रुपए शुल्क का भुगतान करना होगा।

आपको बता दें कि हाल ही में पीएनबी ने अपने ग्राहकों के लिए लॉकर इस्तेमाल को असीमित कर दिया है। यानी अब पीएनबी में आप साल में कितनी भी बार लॉकर का इस्तेमाल कर सकते है, जबकि इससे पहले साल में केवल 12 बार इस्तेमाल करने की सुविधा थी।

 

Related Articles

Back to top button