ज्ञान भंडार

पंजाब शिक्षा बोर्ड का 12वीं का रिजल्ट घोषित

result_1462555603पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 12वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। रिजल्ट 76.77 प्रतिशत रहा है। रिजल्ट देखने के लिएhttp://punjab.indiaresults.com/pseb/default.htm पर क्लिक करें।

बोर्ड की चेयरपर्सन डॉ. तेजिंदर कौर धालीवाल ने कहा कि रिजल्ट में किसी भी प्रकार की कोई चूक न हो, इसके लिए बोर्ड द्वारा पूरे इंतजाम किए गए हैं।

बोर्ड ने इस बार स्पोर्ट्स व एकेडमिक वालों की मेरिट अलग-अलग बनाने का फैसला लिया है। जानकारी के मुताबिक विद्यार्थी केवल बोर्ड की वेबसाइट पर रिजल्ट देख पाएंगे। बोर्ड की तरफ से किसी भी तरह का गजट नहीं छापा गया है। बोर्ड अधिकारियों के मुताबिक वेबसाइट पर दिखाया जाने वाला रिजल्ट विद्यार्थियों की तुरंत जानकारी के लिए है।

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के रिजल्ट में बेटियां अव्वल

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा शुक्रवार को 12वीं के नतीजे घोषित किए गए। बोर्ड ने पहली बार एकेडमिक और स्पोर्ट्स कैटेगिरी की अलग-अलग मैरिट सूची जारी की है। आर.एस माडल सीनियर सेंकंडरी स्कूल, शास्त्री नगर लुधियाना की महिमा नागपाल ने 99.56 फीसदी अंक लेकर पंजाब में टॉप किया। 
वहीं, गवर्नमेंट मॉडल सी.से. स्कूल सिविल लाइंस पटियाला की कोमल रानी ने 99.33 प्रतिशत अंक लेकर दूसरा और आर आर.एस माडल सीनियर सेंकंडरी स्कूल, शास्त्री नगर लुधियाना की रिया ने 98.67 प्रतिशत अंक लेकर तीसरा स्थान हासिल किया। बोर्ड का पास प्रतिशत 76.77 रहा। 

 
 

Related Articles

Back to top button