टॉप न्यूज़फीचर्ड

पंपोर: आतंकियों से लड़ाई में शहीद हो रहे थे जवान, मस्जिदों से लगे ‘जीवे पाकिस्तान’ के नारे

एजेंसी/ phpThumb_generated_thumbnailजम्मू-कश्मीर के पंपोर में सिक्योरिटी फोर्सेस और आतंकियों के बीच हुआ एनकाउंटर करीब 48 घंटे बाद सोमवार शाम को खत्म हो गया। आर्मी ने एनकाउंटर में तीन आतंकियों को मार गिराया गया। वहीं 5 जवान और एक सिविलियन की भी मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस समय यह एनकाउंटर चल रहा था कि उस वक्त मस्जिदों से आतंकियों और पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए जाने की बात सामने आ रही है। 
 
मस्जिदों से लग रहे थे पाकिस्तान के समर्थन में नारे
मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक पंपोर में जब भारतीय जवान आतंकियों से लड़ रहे थे तभी वहां के आस-पास के मस्जिदों से लाउडस्पीकर से पाकिस्तान और आंतकियों के समर्थन में नारे लगाए जा रहे थे। यहीं नहीं आतंकियों को मुजाहिद कहकर उनका सपोर्ट किया जा रहा था। जानकारी के मुताबिक जवान जिस वक्‍त फायरिंग का जवाब दे रहे थे उस वक्त पीछे से कुछ लोगों ने पत्थर भी फेंके। 
 
आतकियों का सपोर्ट कर लगा रहे थे जिंदाबाद के नारे
मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि फरेस्टाबल, दरांगबल, कदलाबल और सेमपोरा जैसे इलाकों की मस्जिदों में सोमवार को आतंकियों के सपोर्ट में नारे लगे। नारों में कहा जा रहा था कि जागो, जागो सुबह हुई, प्रो-पाकिस्तानी नारे जीवे, जीवे पाकिस्तान और प्रो-आजादी नारे हम क्या चाहते हैं- आजादी। सैकड़ों लड़के एंटरप्रेन्योर डेवलपमेंट इंस्टिट्यूट की बिल्डिंग के आसपास भी नारेबाजी करने पहुंचे। आतंकियों के सपोर्ट में पहुंचे लड़कों ने सिक्योरिटी फोर्सेज को कॉम्बैट ऑपरेशन से रोकने की भी कोशिश की।
 
2 कैप्टन समेत 5 जवानों की मौत, 3 आतंकी ढेर
गौरतलब है कि शनिवार को श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे पर कथि‍त लश्कर आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था और इसके बाद वे इमारत में छिप गए थे। इस मुठभेड़ में सेना के दो कैप्टन एक जवान सहित सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए। एक नागरिक की भी मौत हो गई। वहीं सुरक्षाबलों ने सोमवार दोपहर दूसरे और तीसरे आतंकी को भी ढेर कर दिया, जबकि इससे पहले रविवार को एक आतंकी को मार गिराया गया था। 
 

Related Articles

Back to top button