राज्य

पटना में मिनी गन फैक्ट्री का पुलिस ने किया खुलासा, आठ गिरफ्तार

पटना: बिहार की राजधानी पटना के नदी थाना क्षेत्र के सबलपुर गुलमहिया चक में बुधवार को एसटीएफ और नदी थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने छापेमारी कर मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा किया है. टीम ने गुलमहिया चक स्थित राम इकबाल महतो के घर में छापेमारी कर अवैध रूप से चल रहे मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. इस दौरान मौके से 20 अर्ध निर्मित पिस्टल समेत हथियार बनाने में इस्तेमाल होने वाले उपकरणों को जब्त किया गया है. वहीं, धंधे में संलिप्त आठ लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है.

गिरफ्तार अपराधियों में मुंगेर जिला निवासी पांच युवक, भागलपुर जिला निवासी एक और मकान मालिक राम इकबाल महतो के दो बेटे शामिल हैं. गैंग के सरगना मुंगेर जिला निवासी अंकित कुमार को भी पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया है. जबकि, दो अन्य आरोपी मुन्ना मांझी और मोहम्मद कासिम फरार बताए जा रहे हैं. उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.

बताया जाता है कि मुंगेर जिला निवासी अंकित कुमार बिस्कुट फैक्ट्री के नाम पर राम इकबाल महतो के घर में कई महीने से अवैध मिनी गन फैक्ट्री का संचालन कर रहा था. जैसे ही इस बात की भनक एसटीएफ को लगी, उसने पुलिस टीम के साथ मिलकर त्वरित कार्रवाई करते हुए अवैध धंधे का भंडाफोड़ कर दिया. इस संबंध में फतुहा डीएसपी राजेश कुमार मांझी ने बताया कि घनी बस्ती में बिस्कुट फैक्ट्री के नाम पर गुपचुप तरीके से मिनी गन फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा था. एसटीएफ की मदद से भंडाफोड़ किया गया है. आरोपियों से पूछताछ जारी है.

Related Articles

Back to top button