फीचर्डराष्ट्रीय

पवार ने की जेटली की मेजबानी

दस्तक टाइम्स/एजेंसी : collage_650_101715014143
बीजेपी और एनसीपी के बीच नजदीकियां बढ़ती नजर आ रहीं हैं. पहले राकांपा प्रमुख शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को महाराष्ट्र के बारामती स्थित अपने गृहनगर में आमंत्रित किया, और अब वित्त मंत्री अरुण जेटली की मेजबानी करके राजनीतिक गलियारों में अटकलों का बाजार गर्म कर दिया है.

पवार के आवास पर जेटली ने बिताई रात
अरुण जेटली बारामती और पुणे में शनिवार को कई समारोहों में हिस्सा ले रहे हैं. उन्होंने शुक्रवार को बारामती के पास शरद पवार के गोविंद बाग आवास में रात बिताई. पार्टी सूत्रों ने बताया कि जेटली ने पवार के साथ गोविंद बाग वाले घर पर रात्रिभोज किया. जेटली शुक्रवार को बारामती में कॉलेज ऑफ एग्रीकल्चर एंड अलाइड साइंस की नई इमारत का उद्घाटन करेंगे, और विद्या प्रतिष्ठान इंजीनियरिंग कॉलेज का नाम बदलकर कमलनयन बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी रखे जाने के लिए आयोजित समारोह में भाग लेंगे.

NCP और BJP की करीबियां
शरद पवार द्वारा जेटली की मेजबानी किए जाने की वजह, भाजपा और उसकी सहयोगी पार्टी शिवसेना के बीच संबंधों में आती कड़वाहट के समझी जा रही है. महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में भाजपा सरकार बनाने का दावा पेश करने वाली सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी. पिछले वर्ष चुनाव प्रचार के दौरान दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर निशाना साधने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी थी. मोदी ने पिछले वर्ष महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में पवार पर हमला बोलते हुए राकांपा को ‘नैचुरली करप्ट पार्टी’ करार दिया था.

उसके बाद फरवरी में मोदी ने पवार के साथ बारामती में मंच साझा किया और मोदी के सुर बदले दिखे, यहां प्रधानमंत्री ने पवार को एक अनुभवी नेता बताते हुए कहा कि मैंने शरद पवार से एक महीने में दो से अधिक बार बात की. उन्होंने हमेशा किसानों के दु:ख के बारे में सोचा है. उस मंच पर मोदी ने मीडिया पर निशाना साधते हुए कहा था कि यह मीडिया के लिए अच्छा दिन है. वो पुराने टेप निकालेंगे कि मोदी ने पहले क्या कहा था और पवार ने पहले क्या कहा था. हमारी विचारधाराएं भिन्न हैं लेकिन हमारी प्राथमिकता राष्ट्रीय हित है.

Related Articles

Back to top button