स्पोर्ट्स

पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की धुआंधार बल्लेबाजी, एक ने एक ओवर में लगाए 6 छक्के, दूसरे ने 26 गेंद पर शतक

नई दिल्ली: जब हर तरफ रोहित शर्मा के टी-20 में 35 गेंदों में शतक पर चर्चा चल रही थी, वहीं पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफ्रीदी के फाउंडेशन द्वारा रखा गया चैरिटी टी10 मैच में पाक के दो खिलाड़ियों बाबर आजम और शोएब मलिक ने लोगों को अपनी शानदार बैटिंग से दिवाना बना दिया.पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की धुआंधार बल्लेबाजी, एक ने एक ओवर में लगाए 6 छक्के, दूसरे ने 26 गेंद पर शतक

एसएएफ रेड टीम की तरफ से खेल रहे शोएब मलिक ने जहां अपने प्रतिद्वंदवी टीम के गेंदबाज बाबर आजम के एक ओवर में छह छक्के जड़े तो वहीं दूसरी तरफ अपनी टीम एसएएफ ग्रीन के लिए बल्लेबाजी करते हुए आजम ने कुल 26 गेंदों पर शतक जड़ दिया. 

आजम ने 11 छक्के और 7 चौकों की मदद से शतक पूरा किया. यानी आजम ने 94 रन चौके-छक्कों से ही बनाए. महज 6 रन सिंगल-डबल के तौर पर लिए.  पूरी पारी के दौरान बाबर आजम का स्ट्राइक रेट 384.6 रहा. बता दें कि पूर्व दिग्गज क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने अपनी फाउंडेशन के लिए पाकिस्तान में एक टी10 चैरिटी क्रिकेट मैच का आयोजन किया था. स्थानीय फैंस की इस मैच पर नजरें जरूर थीं लेकिन शायद ही किसी ने सोचा होगा कि इस मैच में एक के बाद एक रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनते जाएंगे.

शाहिद अफरीदी फाउंडेशन रेड टीम ने इस 10-10 ओवर के इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी की. रेड टीम के शोएब मलिक ने इस दौरान 10 ओवर में 201 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. इसमें शोएब मलिक का बड़ा योगदान था. 202 रन का लक्ष्य का पीछा करने उतरी शाहिद अफरीदी ग्रीन टीम ने जोरदार पलटवार किया. बाबर आजम ने छक्के-चौकों की बरसात कर रेड टीम के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी. बाबर ने सिर्फ 26 गेंद में शतक लगाकर अपनी टीम को विजय श्री दिला दी. अंत में शाहिद अफरीदी ने चौका लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई.

एक ओवर में छह छक्के जड़ने का रिकॉर्ड टी20 फॉर्मेट पर भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह के नाम पर था. अब टी10 फॉर्मेट पर शोएब मलिक ने छह गेंदों पर छह छक्के जड़ कर नया रिकॉर्ड बना लिया है. वहीं पिछले साल पाकिस्तान टीम के कोच मिक्की ऑर्थर ने बाबर आजम की तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली से की थी.

Related Articles

Back to top button