स्पोर्ट्स

अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को दो विकेट से हराकर सीरीज बराबर की

afghanistan_57ece579e2455मीरपुर –बुधवार को खेले गए दूसरे दिन -रात के मुकाबले में अफगान टीम ने मेजबान बांग्‍लादेश को दो विकेट से हराकर बड़ा धमाकाकिया. दो विकेट से इस मैच को जीत कर तीन मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबर कर ली.

इस रोमांचक मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अफगान टीम ने पहले मजबूत बांग्‍लादेश टीम को 49.2 ओवर में 208 रन पर ढेर कर दिया. जीत के लिए जरूरी 209 रन उसने 50वें ओवर में आठ विकेट खोकर बना लिए. अफगानिस्‍तान की इस जीत में मैन ऑफ़ द मैच रहे मो. नबी के दोहरे प्रदर्शन (दो विकेट और 49 रन) तथा कप्‍तान असगर स्‍टेनिकजई (57रन) का अहम योगदान रहा.

टॉस अफगानिस्तान ने जीताऔर बांग्लादेश को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. तमीम इकबाल और सौम्‍य सरकार की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 45 रन जोड़े. तमीम (20 ) इसी स्‍कोर पर मीरवाइज अशरफ के शिकार बन गए. इसके बाद नियमित अंतराल से विकेट गिरने से बांग्लादेश पर दबाव बना लिया. एम. हुसैन के नाबाद 45 रनों को छोड़ अन्‍य कोई बल्‍लेबाज बड़ा स्‍कोर नहीं कर पाया और बांग्‍लादेशी टीम 208 रन पर आउट हो गई. अफगानिस्‍तान के लिए राशिद खान ने सबसे ज्‍यादा तीन और मो. नबी व अशरफ ने दो-दो विकेट लिए.

इसके बाद बांग्‍लादेश के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी अफगानिस्‍तान की टीम ने नवरोज मंगल और रहमत शाह के रूप में पहले दो विकेट जल्‍द गंवा दिए. 63 रन तक पहुंचते-पहुंचते चार विकेट गंवाकर अफगान टीम मुश्किल में आ गई . लेकिन शहजाद ने मो. नबी के साथ पांचवें विकेट के लिए 107 रन जोड़े. इस दौरान स्‍टेनिकजई ने 95 गेंदों पर 57 और नबी ने 61 गेंदों पर 49 रन (तीन चौके, दो छक्‍के) बनाकर टीम को मुश्किल से उबारा . नबी के पांचवें विकेट के रूप में आउट होने के बाद अफगानिस्‍तान ने स्‍टेनिजई और राशिद खान के रूप में छठा और सातवां विकेट जल्‍द गंवा दिया. इसके बाद नजीबुल्‍लाह जादरान और अशरफ ने आठवें विकेट के लिए 19 रन जोड़कर टीम को जीत की कगार पर पहुँचा दिया. जब टीम का स्कोर 208 था तभी एन.जादरान आउट हो गए.इसके बाद मीरवाइज अशरफ और दौलत जादरान की जोड़ी ने टीम को जीत तक पहुंचाया. दोहरा प्रदर्शन करने वाले मोहम्‍मद नबी मैन ऑफ द मैच रहे.

Related Articles

Back to top button