फीचर्डराष्ट्रीय

पाकिस्तान से 26 अक्टूबर को हिंदुस्तान लौटेगी गीता, सरहद के दोनों ओर तैयारियां पूरी

geeta_144508419674_650x425_101715055252दस्तक टाइम्स/एजेंसी- नई दिल्लीः  हिंदुस्तान की बेटी गीता 11 साल बाद पाकिस्तान से लौटने को तैयार है. तारीख तय हो गई है- 26 अक्टूबर. सरहद के दोनों ओर तैयारियां भी पूरी कर ली गई हैं. पाकिस्तानी अधिकारियों ने शनिवार को तारीख तय कर भारत को इसकी जानकारी भेजी.

बिलकिस ईदी भी आएंगी साथ
पाकिस्तान की सामाजिक कार्यकर्ता बिलकिस ईदी भी गीता के साथ भारत आ रही हैं. उन्होंने गीता को शनिवार को तोहफे में सोने का नेकलेस भी दिया. गीता अपने साथ पाकिस्तान से ऐसी ही सुनहरी यादें लेकर लौट रही है.

गीता के गांव में जश्न
गीता बिहार के सहरसा की है. यहां उसके स्वागत की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. गांव में जश्न का माहौल है. गीता का गांव कोसी तटबंध के अंदर बसा कबीराधाप है. 11 साल पहले अपने मां-बाप से बिछुड़ी बेटी हीरा ने दो दिन पहले ही अपने माता-पिता को पहचाना था. गीता के नाम से जानी जा रही हीरा के पिता जनार्दन महतो ने पहले भी दावा किया था कि यह उन्हीं की बेटी है.

26 को PM मोदी भी बिहार में
26 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बिहार में ही रहेंगे. मोदी की उस दिन सिवान और बक्सर में दो रैलियां हैं. हालांकि उन्होंने अभी तक गीता से मुलाकात के बारे में कुछ नहीं कहा है.

 

Related Articles

Back to top button